खेलमनोरंजन

आखिरी ओवर में ली हैट्रिक, फिर अगली गेंद पर टूटा अफगान बॉलर का दिल

नई दिल्ली। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेले गए पहले टी20I मैच में मेजबान टीम ने मेहमानों को 2 विकेट से हरा दिया। इस हार में भी अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज करीम जनत (Karim Janat) ने इतिहास रच दिया। उन्होंने आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर अपना नाम इतिहास में दर्ज करवा दिया। वह दूसरे अफगानी गेंदबाज बने जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक ली।

वनडे सीरीज गंवाने के बाद बांग्लादेश ने टी20 में दमदार वापसी की। पहले टी20I मैच अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए। मोहम्मद नबी ने नाबाद 54 रन की पारी खेली। अज़मतुल्लाह ने 33 रनों का योगदान दिया। कप्तान शाकिब अल हसन ने दो विकेट चटकाए।

तौहीद हिरदॉय ने खेली नाबाद पारी

अफगानिस्तान के 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। 64 से स्कोर पर टीम ने अपने 4 बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया। तौहीद हिरदॉय ने नाबाद 47 रन की पारी खेली। शमीम हुसैन ने 33 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश को जीत के लिए आखिरी ओवर में 6 रन चाहिए था, लेकिन एक पल के लिए करीम जनत बांग्लादेश फैंस की सांसे रोक दी थी।

क्या कुछ घटा आखिरी ओवर में

बांग्लादेश को जीत के लिए आखिरी ओवर में सिर्फ 6 रन की जरूरत थी और उसके 5 विकेट बाकी थे। करीम की पहली ही गेंद पर मेहदी हसन मिराज ने एक चौका जमाकर टीम को और करीब पहुंचा दिया। करीम जनात ने अगली मिराज को कैच आउट करवा दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर तस्कीन अहमद विकेट के पीछे कैच आउट करवाया। तीसरी गेंद पर नसुम अहमद का विकेट चटकाकर सनसनी फैला दी।

जनत की हैट्रिक ने अफगानिस्तान को कुछ उम्मीद की किरण नजर आई, लेकिन फिर भी स्थिति उसके पक्ष में नहीं थी। पांचवीं गेंद पर शोरीफुल इस्लाम ने पॉइंट और थर्डमैन के बीच से चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। इस तरह एक रोमांचक ओवर की समाप्त हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button