अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

अप्राकृति संबंध बनाने का दबाव बनाता था दोस्त, युवक ने मार डाला; गुप्तांग पर मारी लात और सिर फोड़ा

नई दिल्ली। 19 जनवरी को हुई युवक की हत्या की अनसुलझी गुत्थी को सुलझाते हुए उत्तरी जिला कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने मृतक के आरोपित दोस्त को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि मृतक प्रमोद कुमार शुक्ला उर्फ गुड्डू(40) उसके साथ अप्राकृति यौन संबंध बनाने के लिए दबाव डालता था।

इससे परेशान होकर आरोपित 20 वर्षीय राजेश ने प्रमोद की हत्या की योजना बनाई। घटना वाली रात दोनों ने पार्क में साथ में बीयर पी थी। नशे की हालत में मृतक ने संबंध बनाने के लिए दबाव डाला था।

गुप्तांग पर लात से मारा

इस पर आरोपित ने पहले उसे लातों-घूंसों से मारा और उसके गुप्तांग पर लात मारने के बाद उसके सिर पर पत्थरों से वार किया। मृतक की जेब से 18500 रुपये और फोन निकाल कर फरार हो गया। फोन को उसने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 400 रुपये में बेच दिया था। पुलिस ने आरोपित को बिहार के पटना से गिरफ्तार किया है। पुलिस उसके अपराधिक रिकार्ड की जांच कर रही है।

उत्तरी जिले के डीसीपी मनोज कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस ने आरोपित की पहचान राजेश कुमार निवासी ग्राम घोसाई, थाना चौसा, जिला मधेपुरा, बिहार और रैनबसेरा खोया मंडी, मोरी गेट, दिल्ली हुई है। आरोपित ने अपना गुनाह कबूलते हुए बताया कि मृतक उसका दोस्त था और उस पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के लिए दबाव डालता था।

आरोपित से लूटी गई रकम से खरीदा गया मोबाइल फोन, लूटी गई रकम में से 12500 रुपये, मृतक के जूते और मोबाइल खरीदने का बिल बरामद किया है। हत्या के बाद पुलिस से बचने के लिए पहले वह पंजाब के अमृतसर गया और बाद में अपने गांव पटना पहुंच गया।

19 जनवरी को डीडीए, मोरी गेट पार्क में खून से लथपथ एक युवक का शव मिला था। उसके चेहरे को कुचलने के अलावा पूरे शरीर पर चोट के निशान थे। मृतक की पहचान नहीं हो सकी थी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान 50 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंकगाले के साथ ही करीब 100 लोगों से पूछताछ की गई।

काफी प्रयास के बाद मृतक की पहचान प्रमोद कुमार शुक्ला के रूप में हुई। प्रमोद मूलरूप से गांव रुद्रपुर, माधवगढ़, जालौन, यूपी का रहने वाला था और वर्तमान में खारी बावली इलाके की खोया मंडी में राकेश नाम के कारोबारी के पास काम करता था और पास के रैन बसेरा में सोता था।

पुलिस को टेक्निकल सर्विलांस की जांच के दौरान मृतक से सबंध एक मोबाइल का आईएमईआई नंबर मिला। इस बीच लोकल इंटेलिजेंस से पुलिस को पता चला कि 17 जनवरी की रात को प्रमोद को उसके दोस्त राजेश के साथ देखा था। पुलिस ने सीडीआर की मदद से आरोपित राजेश को 26 जनवरी को बिहार के पटना से गिरफ्तार किया और दिल्ली ले कर आई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button