अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

10 वर्ष की प्रेम कहानी का दर्दनाक अंतः दंपत्ति ने जहर खाकर दी जान, वजह कर देगी हैरान

झांसी के कस्बा बड़ागांव थाना क्षेत्र में दंपति की खुदकुशी से मातम पसर गया. शनिवार को 32 वर्षीय अरविंद रायकवार और पत्नी राजेन्द्री ने जहर खाकर जान दे दी. माता-पिता की मौत से दो बच्चे अनाथ हो गए हैं. 2012 में राजेंद्ररी और अरविंद ने लव मैरिज किया था. परिजनों ने लव मैरिज को अरेंज मैरिज में तब्दील कर दिया. शादी के बाद वैवाहिक जीवन ठीक चल रहा था. एक महीने पहले राजेन्द्री ने अरविंद से एक नए मोबाइल की फरमाइश की थी. मोबाइल की वजह से दोनों के बीच काफी कलह हुआ.

मोबाइल बना दांपत्य जीवन में कलह का कारण

आवेश में आकर राजेन्द्री ने जहरीला पदार्थ खा लिया. जहर फैलने के बाद पत्नी की हालत बिगड़ने लगी. आनन-फानन राजेन्द्री को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. अस्पताल में राजेन्द्री ने दम तोड़ दिया. पत्नी की मौत से आहत पति ने भी जहर खाकर खुदकुशी कर ली. दोनों की असमय मौत से क्षेत्र में मातम का माहौल है. दोनों बच्चों के सिर से माता-पिता का साया छिन गया है. गांववाले बच्चों के अनाथ हो जाने से चिंतित हैं. एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार ने मीडिया को बताया कि बड़ागांव थाना क्षेत्र में पत्नी ने पहले जहर खाया. फिर सुबह पति ने भी जहर खा लिया था.

पत्नी की मौत से सदमे में आए पति ने भी दी जान

जहर खाने की वजह से दोनों की मौत हो गयी है. उन्होंने कहा कि अरविन्द और पत्नी दोनों रात को मामा की बेटी के जन्मदिन में शामिल होने गए थे. करीब 12.30 बजे रात में पति-पत्नी घर वापस पहुंचे. शुरुआती जांच में राजेन्द्री के मोबाइल खरीदने की चाहत का पता चला है. दोनों के बीच एक महीने से मोबाइल खरीदने का विवाद चल रहा था. रात में भी दोनों के बीच मोबाइल की वजह से विवाद हुआ. आवेश में आकर पत्नी ने जहर खा लिया. हालत बिगड़ने पर राजेन्द्री को मेडिकल कॉलेज लाया गया.

मेडिकल कॉलेज में करीब 3 से 4 घंटे इलाज चलने के बाद पत्नी ने दम तोड़ दिया. परिजन राजन्द्री का शव अस्पताल से लेकर चले गए. सुबह करीब 6 बजे पति ने भी पत्नी के सदमे में जहर खा लिया. हालत बिगड़ने पर पति को भी इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. लगभग दो घंटे बाद पति की भी मौत हो गयी. फिल्ड यूनिट को मौके पर जांच के लिए बुलाया गया है. पंचायतनामा-पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद पुलिस कानूनी कार्रवाई करने में जुटी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button