राष्ट्रीय

स्वास्थ्य मंत्रालय का अवर सचिव रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार, USA में रहने वाले डाक्टर ने की थी शिकायत

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को कहा कि उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में एक अवर सचिव को मंत्रालय से स्टेटमेंट ऑफ नीड जारी करने के लिए अमेरिका में रहने वाले एक भारतीय से कथित रूप से रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारी की पहचान सोनू कुमार के रूप में हुई है। उनके ठिकानों पर छापेमारी भी की जा रही है। बाद में उसे राउज एवेन्यू डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश किया जाएगा। शुक्रवार को सीबीआई ने इस सिलसिले में एफआईआर दर्ज की।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें इस संबंध में 4 अप्रैल को फरीदाबाद के बल्लभगढ़ निवासी राम गुलाम से शिकायत मिली थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके दोस्त यशपाल चोकर के बेटे आदित्य चोकर, जो अमेरिका में रहते हैं, ने स्वास्थ्य मंत्रालय से स्टेटमेंट ऑफ नीड के लिए आवेदन किया था। आरोपी सोनू कुमार ने स्टेटमेंट ऑफ नीड जारी करने के बदले में उससे रिश्वत की मांग की।

सीबीआई ने कहा, शिकायतकर्ता ने उक्त प्रमाणपत्र का प्रिंटआउट संलग्न किया, जो सोनू कुमार द्वारा ईमेल के माध्यम से यशपाल चोकर को भेजा गया था, जिसे बाद में यशपाल ने व्हाट्सएप पर शिकायतकर्ता को भेज दिया। चोकर मांगी गई रिश्वत का भुगतान नहीं करना चाहता था। अधिकारी ने कहा कि एफआईआर पीसी अधिनियम की धारा 7 के तहत दर्ज की गई थी। इसके बाद सीबीआई ने जाल बिछाया और रिश्वत की मांग और स्वीकार करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।मामले की आगे की जांच जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button