राष्ट्रीय

ED की हिरासत में तमिलनाडु के बिजली मंत्री सेंथिल, सरकारी अस्पताल में कराया भर्ती, DMK भड़की

मनी लॉन्ड्रिंग केस में तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी को बुधवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अरेस्ट कर लिया। जांच एजेंसी मंगलवार सुबह सात बजे बालाजी के घर पहुंची थी। यहां उनसे 24 घंटे पूछताछ हुई।

ED की कार्रवाई और पूछताछ के दौरान सेंथिल ने सीने में दर्द की शिकायत की। इसके बाद उन्हें मेडिकल जांच के लिए चेन्नई के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। यहां वे दर्द से रोते हुए दिखे।

सिलसिलेवार तरीके से पढ़िए पूरा मामला…

  • बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी मंगलवार सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। उन्हें रेड की सूचना मिली। वो तुरंत टैक्सी लेकर वापस अपने घर आ गए।
  • चेन्नई स्थित उनके घर पर ED के अधिकारियों ने लगातार 24 घंटे पूछताछ की। तमिलनाडु के कानून मंत्री एस रघुपति ने मीडिया को इसकी जानकारी दी।
  • छापेमारी के दौरान ED के अधिकारियों के साथ सेंट्रल पैरा-मिलिट्री फोर्स के जवान भी वहां मौजूद थे। पूछताछ के बाद ED ने मंत्री सेंथिल को हिरासत में ले लिया।
  • इस दौरान बालाजी ने सीने में दर्द की शिकायत की और उन्हें चेन्नई के ओमांदुरार सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान RAF भी हॉस्पिटल में तैनात रही।
  • जांच एजेंसी के अधिकारियों के मुताबिक, बालाजी को अरेस्ट कर लिया गया। उन्हें बाद में एक विशेष अदालत में पेश किए जाएगा। जहां एजेंसी उनकी हिरासत की मांग करेगी।

तमिलनाडु के कानून मंत्री बोले – बालाजी को प्रताड़ित किया जा रहा

तमिलनाडु के कानून मंत्री एस रघुपति ने कहा, सेंथिल बालाजी को निशाना बनाया गया और प्रताड़ित किया गया। ईडी उनसे 24 घंटे लगातार पूछताछ करता रहा। यह पूरी तरह मानवाधिकार के खिलाफ है। DMK राज्यसभा सांसद एनआर एलंगो ने बताया कि, बालाजी को घर पर नजरबंद कर दिया गया था। 14 जून की रात 2:30 बजे तक उन्हें किसी भी दोस्त, रिश्तेदार और उनके वकील से मिलने नहीं दिया गया।

कैश फॉर जॉब्स स्कैम केस को लेकर कोर्ट ने दी थी जांच की अनुमति

कैश फॉर जॉब्स स्कैम केस को लेकर पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस और ED को उनके खिलाफ जांच करने की अनुमति दी थी। ED के अधिकारी ने बताया कि प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मंत्री के घर की तलाशी ली गई। पिछले महीने ही आयकर विभाग (IT) ने सेंथिल के करीबियों के घर में छापेमारी की थी।

मुख्यमंत्री स्टालिन ने घर पर बुलाई बैठक

सेंथिल को हिरासत में लिए जाने के बाद DMK एक्टिव हो गई है। पार्टी ने उनकी गिरफ्तार को असंवैधानिक बताते हुए कानूनी लड़ाई लड़ने की बात कही है। राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अपने घर पर राज्य के सीनियर मंत्रियों की बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक, स्टालिन अपनी कानून टीम के साथ भी बैठक करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button