दिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Farmers Protest: दिल्ली से यूपी और हरियाणा आने-जाने वाली इन सीमाओं पर बढ़ी सख्ती, झेलना पड़ सकता है लंबा जाम; पढ़ें ट्रैफिक एजवाइजरी

Heavy Traffic jam on the way towards Delhi Up amd haryana borders

 साहिबाबाद। किसानों के दिल्ली कूच को लेकर यूपी और हरियाणा पुलिस अलर्ट पर है। यूपी गेट, सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर आदि पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त है।

पल पल की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। बृहस्पतिवार को सुबह और शाम को वाहनों का दबाव बढ़ने पर एनएच नौ और डीएमई पर जाम लगा रहा। दबाव कम होने पर यातायात सामान्य रहा। शुक्रवार को भी जाम से जूझना पड़ सकता है।

यूपी गेट पर दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस तैनात है। बृहस्पतिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे से एनएच नौ और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर वाहनों का दबाव बढ़ गया।

दिल्ली के इन इलाकों में हो रही भारी चेकिंग

दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है कि कई इलाकों में भारी चेकिंग के चलते ट्रैफिक प्रभावित रहेगा। ऐसे में लोग अगर उन रास्तों से निकल रहे हैं तो वह पर्याप्त समय लेकर ही निकलें।

दिल्ली के इन रास्तों पर है भारी चेकिंग व्यवस्था

  • झील खुर्द
  • मंडी
  • आया नगर बॉर्डर

बृहस्पतिवार को लग गई थी वाहनों की कतार

देखते ही देखते वाहनों की कतार लग गई। कुछ दूरी का सफर तय करने में वाहन चालकों को 15 मिनट से अधिक समय लगा। महाराजपुर बार्डर, तुलसी निकेतन बार्डर पर भी वाहन गुजरे।

वाहनों का दबाव कम होने पर करीब ढाई घंटे बाद दबाव कम होने पर यातायात सामान्य हुआ। शाम के समय लोग काम से लौटे तो वाहनों की रफ्तार धीमी हुई।

सुबह और शाम को वाहन चालकों को परेशानी हुई। 10 दिन से अधिक समय से वाहन चालकों के लिए जाम परेशानी बना हुआ है। वाहन चालकों का जेब खर्च भी बढ़ गया है। वहीं दो थानों का पुलिस बल और पीएसी के जवान यूपीगेट पर तैनात रहे। अन्य सीमाओं पर भी संबंंधित थाने से पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है।

आंतरिक सड़कों पर लगा जाम

सुबह वाहनों का दबाव बढ़ने पर जीटी रोड पर अर्थला के पास वाहनों की कतार लग गई। कनावनी पुलिया, सीआइएसएफ रोड, पर भी वाहन चालकों को जाम से जूझना पड़ा। कुछ दूरी का सफर तय करने में वाहनों चालकों को यहां आधे घंटे से अधिक का समय लग गया। शुक्रवार को भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम होने के चलते वाहन चालकों को जाम से जूझना पड़ सकता है।

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पुलिस बल तैनात है। खुफिया विभाग अलर्ट पर है। पल पल की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। वाहन चालकों को परेशानी न हो यातायात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।-निमिष पाटिल, पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button