दिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Delhi Traffic Advisory: डीएनडी पर ट्रैफिक डायवर्ट, जानें- नई एडवाइजरी में क्या है नया?

नई दिल्ली। लोगों को मंगलवार को दिल्ली और हरियाणा के बीच सिंघू सीमा को पैदल पार करना पड़ा, क्योंकि किसानों के दिल्ली मार्च के चलते सिंघू बॉर्डर को सील कर दिया गया था। सिंघु बॉर्डर बंद होने के चलते पुलिस ने आम लोगों को वहां से बचकर जाने को कहा है।

सिंघु बॉर्डर पूरी तरह से बंद

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया कि सिंघु बॉर्डर पर आवागमन बंद है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि मुकरबा चौक पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया। मुकरबा चौक पर हरियाणा जाने के इच्छुक वाहन लोनी बॉर्डर की ओर या मधुबन चौक से रिंग रोड की ओर जा सकते हैं।

बता दें कि किसानों के आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं और सड़क पर कंक्रीट के स्लैब रख दिए हैं। इसके अलावा टीकरी बॉर्डर को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। टीकरी बॉर्डर के आसपास रास्तों को भी बंद कर दिया गया है।

5000 से अधिक जवान तैनात

अधिकारियों के अनुसार, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए टीकरी, सिंघू और गाजीपुर सीमा क्षेत्रों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के 5,000 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है। पूरी दिल्ली में सोमवार से धारा-144 लागू कर दी गई है। सीमावर्ती क्षेत्रों की निगरानी के लिए ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों जैसे निगरानी उपकरणों का उपयोग किया जा रहा है।

ध्यान देने वाली है कि दिल्ली कूच कर रहे पंजाब के किसानों की शंभू बॉर्डर पर पुलिस के साथ झड़प भी हुई थी। इस दौरान किसान ज्यादा उग्र हो गए। वहीं, जींद में किसानों की ओर से हुए पथराव में पांच पुलिसकर्मी समेत छह जवान गायल हो गए हैं। इन घायलों में एक अर्धसैनिक बल का भी जवान है। घायलों को नरवाना के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button