अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Delhi: आधी रात को मदद के लिए चीखती रही युगांडा की युवती, जंगल में खींचा और बिना कपड़ों के छोड़ा, सिर पर मारे थे पत्थर

 दक्षिणी दिल्ली। राजधानी में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। दक्षिणी दिल्ली के महरौली स्थित 100 फुटा रोड पर बृहस्पतिवार रात को युगांडा की एक युवती के साथ दरिंदगी की गई। यहां दो आरोपितों ने पहले तो दुष्कर्म के इरादे से युवती को जंगल में खींच लिया।

जब पीड़िता ने विरोध किया तो आरोपितों ने उसके सारे कपड़े फाड़कर नग्न कर दिया और लूटपाट की। फिर आरोपितों ने युवती के सिर पर पत्थर से ताबड़तोड़ वार करके उसे खून से लतपथ कर दिया और मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़िता को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है।

खींचकर जंगल की ओर ले गए आरोपी

मूलरूप से युगांडा की रहने वाली 27 साल की युवती किराए के मकान में छतरपुर रहती है। वह रात करीब पौने ग्यारह बजे छतरपुर पहाड़ी फूलमंडी से महरौली स्थित 100 फीटा रोड से पैदल जा रही थी। इसी बीच पीछे से दो युवक आए। उनके पास एक कुत्ता था। कुत्ते के डर से युवती उनसे कुछ दूर चली गई। इसी बीच आरोपितों ने युवती को पीछे से पकड़ लिया। फिर आरोपित उसे खींचकर दीवार के दूसरी तरफ जंगल में ले गए। यहां पर उसके साथ अश्लीलता की।

युवती के विरोध करने पर सिर पर ताबड़तोड़ किए पत्थर से वार

जब युवती ने विरोध किया तो आरोपितों ने उससे पर्स, 800 रुपये और चांदी की अंगूठी लूट ली। आरोपितों ने युवती के सारे कपड़े फाड़कर उसे नग्न कर दिया। आरोपित यहीं नहीं रुके, उन्होंने युवती के सिर पर पत्थर से ताबड़तोड़ वार करके उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया और फरार हो गए।

आधी रात को नग्न अवस्था में मदद को चीख रही थी युवती

आरोपितों के हमले में युवती खून से लथपथ हो गई। वह आधी रात को सड़क पर नग्न अवस्था में मदद के लिए चीख रही थी। उसके सिर और हाथ से लगातार खून बह रहा था। तभी साहिल खान नाम का युवक वहां से बाइक लेकर गुजर रहा था। वह सतबड़ी गांव में शादी में जा रहा था। युवती की चीख सुनकर वह रुक गया। उसने तुरंत पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना मिलने के बा द पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने युवती को एम्स में भर्ती कराया।

एक साल पहले रोजगार वीजा पर भारत आई थी पीड़िता

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि युवती वर्ष 2023 में रोजगार वीजा पर भारत आई थी। कुछ समय तक उसे एक जगह नौकरी मिली। फिर यहां से नौकरी छूट गई। अब करीब तीन महीने से वह बेरोजगार थी। वह जगह जगह नौकरी की तलाश में घूम रही थी। फिलहाल युवती एम्स में उपचाराधीन है। उसके सिर में गहरी चोट आई है।

पुलिस ने दोनों आरोपितों को किया गिरफ्तार

वहीं, पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि पुलिस ने वारदात की जानकारी के बाद ही अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर छापेमारी शुरू कर दी। एक सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध पुलिस को नजर आए। पुलिस ने दोनों को सतबड़ी गांव से गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान 100 फुटा रोड छतरपुर पहाड़ी निवासी मनोज उर्फ जितेंद्र उर्फ किन्नू और रिंकू कश्यप के रूप में हुई है।

आरोपित मनोज मूलरूप से उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद के गांव सलेमपुर का रहने वाला है। वह मजदूरी करता है। वह अभी आरोपित रिंकू के वाहन पर मलबा भरने का काम कर रहा था। इससे पहले उसे महरौली पुलिस स्टेशन में शांति भंग में गिरफ्तार किया गया था। आरोपित रिंकू मलबा ढोने वाला वाहन चलाता है। दोनों नशे के आदी है। वारदात के समय भी नशे में थे।

पहले भी सामने आ चुके हैं विदेशी महिला से हैवानियत करने के मामले

18 जून 2014: दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के द्वारका इलाके में युगांडा की 30 साल एक की महिला से सामूहिक दुष्कर्म और लूटपाट की गई। इस मामले में दोनों आरोपितों को 30-30 साल कारावास की सजा हुई थी। साथ ही 50-50 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया था। दिल्ली हाई कोर्ट ने दोषियों की सजा को 10 साल कम करके 20 वर्ष कर दिया था।

25 अक्टूबर 2017: न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में न्यूजीलैंड की रहने वाली महिला से दुष्कर्म किया था। यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है।

15 मार्च 2014: बाराखंभा रोड थाने के पास जर्मन की महिला से छेड़छाड़ व लूटपाट हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button