अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शार्प शूटर गिरफ्तार, दिल्ली के VIP इलाके में हुई मुठभेड़ में शामिल था एक नाबालिग

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉरेंस गैंग के शूटर्स के साथ स्पेशल की मुठभेड़ हुई है. यह मुठभेड़ वसंत कुंज के पास के इलाके में हुई है. दोनों तरफ से ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गईं काफी देर तक चले एनकाउंटर में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शूटर्स को घायल कर पुलिस ने पकड़ लिया है. दोनों शूटर्स में से एक नाबालिग है. दोनों के ऊपर पुराने कई मुकदमे दर्ज हैं.

स्पेशल सेल के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई के शूटर्स में एक का नाम अनीश है, जो की रोहतक हरियाणा का रहने वाला है. उसकी उम्र करीब 23 साल है. जो दूसरा शूटर पकड़ा गया है. वह आरोपी नाबालिग है. उसकी उम्र करीब 15 साल है. इन दोनों शूटर को पॉकेट 9 वसंत कुंज इलाके में शुक्रवार रात करीब 9:30 बजे एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया गया.

शुक्रवार रात यह दोनों शूटर वसंत कुंज इलाके में एक फाइव स्टार होटल के नजदीक एक्सटॉर्शन के लिए फायरिंग करने जा रहे थे. तभी स्पेशल साल के साथ मुठभेड़ हो गई और गिरफ्तार कर लिए गए.

सरेंडर करने को कहा तो शुरू की फायरिंग

दरअसल, अनमोल बिश्नोई ने एक्सटॉर्शन के लिए यह जिम्मा पंजाब जेल में बंद अमित नाम के क्रिमिनल को दिया था. अमित ने यह दोनों शूटर हायर किए थे, लेकिन जब यह वसंत कुंज इलाके में फाइव स्टार होटल के नजदीक थे. तभी स्पेशल सेल की टीम ने इनको घेर लिया. स्पेशल सेल ने दोनों शूटर को सरेंडर करने के लिए कहा. इन दोनों शूटर ने स्पेशल सेल के पुलिसकर्मियों के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी.

शूटर की तरफ से पांच गोलियां चलाई गईं, जबकि सेल्फ डिफेंस में स्पेशल सेल की टीम ने भी दो राउंड फायर किए. इसके बाद दोनों शूटर को गिरफ्तार कर लिया गया.

दो पिस्टल और कारतूस बरामद

पुलिस ने क्रिमिनल्स के कब्जे से दो पिस्टल और कारतूस बरामद किए हैं. साथ ही जिस बाइक से वह क्राइम करने जा रहे थे. उस बाइक को भी पुलिस ने बरामद किया है. पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. स्पेशल सेल के मुताबिक शूटर अनीश के ऊपर पहले से ही लूट और आर्म्स एक्ट जैसे 6 मुकदमे दर्ज हैं. इसके अलावा जो नाबालिग को स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है. वह भी रोहतक जिले में एक लूट की वारदात में शामिल था. अब बिश्नोई गैंग लोगों को हायर करके आपराधिक वारदातों को अंजाम दिल रहा था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button