अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Delhi Liquor Scam: के. कविता को हिरासत में नहीं मिल रहा घर का बना खाना, कोर्ट ने जेल अधिकारियों से मांगा जवाब

नई दिल्ली। आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता ने अदालत में याचिका दायर कर आरोप लगाया कि उन्हें जेल में घर का बना खाना और गद्दे सहित कुछ चीजें मुहैया नहीं कराई गई हैं। कविता की इस याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने तिहाड़ जेल अधिकारियों से जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 30 मार्च को होगी।

कविता ने याचिका दायर कर कहा कि उन्हें जेल में ले जाने वाली वस्तुएं की अनुमति देने वाले अदालत के आदेश का पालन नहीं किया गया। अदालत के आदेश की पूरी तरह से अवहेलना की गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें जेल में चश्मा और जाप माला भी ले जाने की अनुमति नहीं दी गई है।

चिकित्सीय स्थिति के कारण की गई मांग

इससे पहले मंगलवार को कविता ने अपनी चिकित्सीय स्थिति के कारण कुछ वस्तुओं तक पहुंच की मांग करते हुए एक याचिका दायर की थी। जिसपर विशेष न्यायाधीश ने तिहाड़ जेल के संबंधित अधीक्षक को निर्देश दिया गया था कि वह कविता को घर का बना खाना, गद्दा, चप्पल, कपड़े, चादर, किताबें, कंबल, कलम, कागज, आभूषण और दवाइयां नियम के अनुसार रखने की अनुमति दें।

9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में

केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा हैदराबाद से गिरफ्तार किए जाने के बाद, कविता को 16 मार्च को सात दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया गया था और पिछले शनिवार को इसे तीन दिन के लिए बढ़ा दिया गया था। वहीं, 26 मार्च को, कविता को नौ अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button