अपराध

सैलरी से नहीं होता गुजारा! हरियाणा में सरपंच से 2.5 लाख रुपये रिश्वत लेते होमगार्ड गिरफ्तार, ऐसे पकड़ा गया

हरियाणा के झज्जर में ढाई लाख रुपये की रिश्त लेते हुए होमगार्ड के जवान को रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया है। आरोपी होमगार्ड जवान इन दिनों छूछकवास पुलिस चौकी में तैनात था।

हरियाणा के झज्जर जिले में विजिलेंस विभाग की टीम ने एक होमगार्ड को ढाई लाख रुपए की रिश्वत की रकम के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी होमगार्ड का नाम सत्येंद्र है, जो झज्जर जिले की छूछकवास पुलिस चौकी में इन दिनों कार्यरत है। विजिलेंस विभाग की टीम ने होमगार्ड सतेंद्र को गांव भिंडावास से गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से टीम रिश्वत की ढाई लाख रुपए की रकम और एक कार भी बरामद की है।

इस बारे में जानकारी देते हुए डीएसपी सुमित कुमार ने बताया की झज्जर जिले के एक गांव के सरपंच ने विजिलेंस विभाग को शिकायत दी थी। शिकायत में उसने कहा था कि पिछले कुछ माह से पुलिस में कार्यरत होमगार्ड सत्येंद्र उस पर दबाव बना रहा है। उसने किसी महिला को अपने मोबाइल फोन से अश्लील मैसेज भेजे हैं और उसकी शिकायत पुलिस को मिली हुई है। अपनी इज्जत खराब होने की खातिर उसने होमगार्ड को अलग-अलग किस्तों में साढ़े 14 लख रुपए दे भी दिए हैं। लेकिन अब आरोपी होमगार्ड यह मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में होने के चलते उससे रिश्वत की रकम 25 लाख रुपए मांग रहा है।

ऐसे बिछाया जाल

इसी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बिजनेस विभाग की टीम ने आरोपी होमगार्ड को रंगे हाथों पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया। उसे योजनाबद्ध तरीके से धर दबोचने के लिए ढाई लाख रुपए की रिश्वत की रकम देने के लिए गांव भिंडावास बुला लिया। जैसे ही शिकायतकर्ता ने आरोपी को रिश्वत की रकम थमाई विभाग की टीम ने उसे उसी समय रिश्वत की रकम के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। डीएसपी ने यह भी बताया कि आरोपी होमगार्ड के साथ इस पूरे घटनाक्रम में एक महिला भी शामिल है जिसे जल्दी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button