दिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

ट्रैफिक चालान माफ करवाने का मौका! दिल्ली पुलिस की इस साइट पर जाकर करें

लोक अदालत लगने जा रही है और इसके लिए आपको Online Appointment Booking करनी होगी। आज हम आपको पूरा प्रोसेस बताने जा रहे हैं। इसकी मदद से आपके लिए चालान का निवारण करना काफी आसान हो जाएगा।

कार या बाइक चलाते समय आपको ट्रैफिक नियमों का पालन करना होता है। ऐसा नहीं करने की स्थिति में आपको परेशानी हो सकती है। साथ ही मोटा चालान भी भरना पड़ सकता है। अगर आपका चालान कट गया है तो आप उसे माफ भी करवा सकते हैं। क्योंकि दिल्ली समेत कई राज्यों में लोक अदालत लगने जा रही हैं। इसमें कई मामलों का निवारण किया जाएगा, लेकिन सबसे खास है कि इसमें ट्रैफिक चालान भी निपटाए जाएंगे।

कैसे होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ?

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने से पहले आपको बता दें कि लोक अदालत में आप E-Challan का निवारण कर सकते हो। लेकिन इसके लिए आपको ऑनलाइन Appointment पहले ही लेनी होगी। 11 मई को लगने जा रही लोक अदालत के लिए 7 मई को स्लॉट ओपन होंगे। दिल्ली पुलिस की नोटिस साइट (https://traffic.delhipolice.gov.in/notice/lokadalat) पर जाना होगा। हालांकि अभी ये साइट बंद है।

Appointment Booking-

7 मई को सुबह 10 बजे पेज ओपन हो जाएगा। लेकिन Appointment के दौरान सबसे ज्यादा ध्यान समय का ही रखना होगा। क्योंकि लेट होने की स्थिति में आपको स्लॉट नहीं मिल जाएगा। क्योंकि बहुत तेजी से स्लॉट फुल होते हैं। कुछ ही मिनटों के लिए ये स्लॉट ओपन होते हैं। इस दौरान ही आपको सभी बुकिंग करनी होगी। एक बार बुकिंग होने के बाद आपको 11 मई को कोर्ट में जाना होगा। यहां जाने के बाद जज फैसला करेंगे कि आपको कितना भुगतान करना है। कई मामलों में पूरा चालान भी माफ हो जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button