अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

दिल्ली में सक्रिय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, 16 बाइक-स्कूटी बरामद

बाहरी दिल्ली।  रोहिणी जिला पुलिस ने राजधानी में सक्रिय वाहन चोरी गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनसे 16 मोटर साइकिल व स्कूटी बरामद की हैं।

इन वाहनों में 10 मोटरसाइकिल शामिल हैं। गिरोह दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर दोपहिया वाहन चुराता था।दोनों आरोपित की गिरफ्तारी के बाद विभिन्न थाना अंर्तगत वाहन चोरी के 16 मुकदमों को सुलझा लिया है।दोनों आरोपित की उम्र 22 व 23 वर्ष है।

रोहिणी पुलिस ने दो आरोपित को पकड़ा

रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. जीएस सिद्धू ने बताया कि दो संदिग्ध युवकों के बारे में गुप्त सूचना के बाद गत दो मई को अमन विहार थाना पुलिस ने अपना जाल बिछाया। पुलिस टीम ने मोटरसाइकिल सवार दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया।

जांच में सामने आया कि मोटरसाइकिल एक दिन पहले थाना अमन विहार से चोरी हुई थी। दोनों आरोपित की पहचान अभिषेक राय (23) निवासी हरि एन्क्लेव, किराड़ी और हर्ष (22) निवासी गौतम विहार, दिल्ली के रूप में हुई।पूछताछ के दाैरान दोनों ने वाहन चोरी की कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकारी।

दोनों के कब्जे से 15 दोपहिया वाहन बरामद किए गए। ये वाहन दिल्ली के विभिन्न थानों के क्षेत्र से चुराए गए थे। पुलिस की कई टीमें गिरोह द्वारा चोरी किए गए वाहनों को निपटाने के तौर-तरीकों का पता लगाने के लिए काम कर रही हैं। जांच अभी चल रही है।

यहां चोरी हुए थे दोपहिया वाहन 

थाना अमन विहार, थाना कंझावला, थाना साउथ रोहिणी, थाना केशव पुरम, थाना जनक पुरी,थाना राजौरी गार्डन, थाना मंगोलपुरी, थाना कल्याण पुरी,सुल्तानपुरी, थाना आनंद पर्वत, थाना डीबीजी रोड व थाना बवाना क्षेत्र से एक-एक और थाना मोती नगर और थाना नांगलोई क्षेत्र से दो-दो दोपहिया वाहन चोरी हुए थे।सभी 16 दोपहिया वाहनों की बरामदगी के साथ ही चोरी के इन मामलों को पुलिस ने सुलझा लिया है।

इस टीम ने गिरोह का भंडाफोड़ किया

वाहन चोर गिरोह को पकड़ने वाली पुलिस थाना अमन विहार की टीम में एएसआई जसविंदर जून, एचसी नरेंद्र, कांस्टेबल विकास, कांस्टेबल कमल कांस्टेबल सुनील शामिल थे। पुलिस टीम स्थानीय मुखबिरों और आसपास के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने दोनों आरोपित को गिरफ्तार करने में सफल हो पाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button