अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में दर्दनाक हादसा, आलमबाग में घर की छत गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत; तीन मासूम भी शामिल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा हो गया. यहां एक मकान गिर गया. मकान के मलबे में दबने से पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पुलिस की एक टीम पहुंची. यह हादसा लखनऊ के आलमबाग में हुआ है. मकान जर्जर हो चुका था. हादसे में जिन पांच लोगों की मौत हुई है, सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं.

घटना देर रात की है. आलमबाग के आनन्द नगर फतेहअली चौराहे के किनारे रेलवे कालोनी में यह हादसा हुआ है. जिन पांच लोगों की मौत हुई है, उनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं. मृतकों के नाम सतीश चंद्र (40 वर्ष), सरोजनी देवी (35 वर्ष), हर्षित (13 वर्ष), हर्षिता (10 वर्ष) और अंश (5 वर्ष) शामिल हैं.

रेलवे ने मकान खाली करने का दिया था नोटिस

बताया जा रहा है कि सतीश चंद्र की मां रेलवे में चतुर्थ श्रेणी की कर्मचारी थीं. उन्हें ही यह मकान अलॉट हुआ था. वहीं, सतीश प्राइवेट जॉब करते थे. इसी मकान में वह अपने परिवार के साथ रहते थे. मकान काफी पुराना था और पूरी तरह से जर्जर हो चुका था.

स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां कई मकान जर्जर हाल में हैं. इसको लेकर रेलवे ने यहां लोगों को मकान खाली करने का निर्देश भी दिया था. कई लोगों ने मकान खाली भी कर दिया था. सतीश को भी मकान खाली करने का नोटिस मिला था, बावजूद इसके वह अपने परिवार के साथ रह रहे थे.

पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

हादसे के बाद मौके पर पहुंची बचाव टीम मलबे को हटा रही है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं, मृतक के रिश्तेदारों से भी संपर्क साधा जा रहा है. उन्हें भी घटना के बारे में अवगत कराया जाएगा.

मृतक सतीश की मां रेलवे में नौकरी करती थीं

जेसीपी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि पुलिस को आज सुबह हादसे की जानकारी मिली. घर का छत नीचे गिर गया है. पांचों घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. मृतक सतीश की मां रेलवे में नौकरी करती थीं, उनके असामयिक निधन के बाद उनके बेटे को नौकरी मिलनी थी. रेलवे इस मकान को जर्जर घोषित कर चुका था, फिर भी परिवार इस मकान में रह रहा था.

सीएम योगी ने अफसरों को दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें हादसे परदुःख जताया है. वहीं,मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.सीएम ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत-बचाव कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिये हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button