अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Delhi Crime: करोल बाग से महिला ने 36 लाख के हीरे चुराकर हो गई थी फरार, पुलिस ने गुजरात से धर दबोचा

नई दिल्ली। मध्य दिल्ली के करोल बाग थाने की पुलिस टीम ने करोल बाग से 36 रुपये लाख के हीरे चोरी कर फरार हुई महिला को गुजराज से गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही महिला के पास से लगभग 36 लाख रुपये मूल्य का 598 कैरेट वजनी हीरे का सामान बरामद कर लिया है।

मध्य जिले के डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि 12 मार्च को करोलबाग थाना इलाके में चोरी का मामला दर्ज किया गया था। जिसमें शिकायतकर्ता ने कहा था कि जब वह करोलबाग गुरुद्वारा से करोल बाग मेट्रो स्टेशन के लिए रिक्शा से जा रहा था,तो किसी ने उसका हीरे से भरा बैग चोरी कर लिया।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का विश्लेषण 

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान के दौरान घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का विश्लेषण किया गया। साथ ही स्थानीय मुखबिरों को भी क्षेत्र में सक्रिय किया गया। आगे की जांच करने पर शिकायतकर्ता की सहयात्री महिला की पहचान भीलवास पलिताना भावनगर, गुजरात की रहने वाले ज्योति के रूप में हुई।

इसके बाद एसआई साहिल, हवलदार मनोज, सिपाही राजेश, खुशाल और महिला सिपाही तनीस्का की टीम को गुजरात भेजा गया। आरोपित महिला इस दौरान लगातार अपने रहने का स्थान बदल रही थी। अंत में आरोपित ज्योति को पलिताना भावनगर, गुजरात से गिरफ्तार कर लिया गया।

हीरे की चोरी में अपनी संलिप्ता कबूल कर ली

पूछताछ में आरोपित ने हीरे की चोरी में अपनी संलिप्ता कबूल कर ली और उसके आवास से 598 कैरेट वजन की हीरे की वस्तुएं बरामद कर ली गई। आगे की पूछताछ में महिला ने बताया कि उसने सह-अभियुक्त रोशन उर्फ पावला और एक महिला पिंकी, जिसे रोशन लाया था, के साथ गहनों की चोरी की। दोनो की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button