अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Delhi Gas Pipeline Burst: दिल्ली में IGL गैस पाइपलाइन फटने से मची भगदड़; मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी

बाहरी दिल्ली। जीटी करनाल रोड पर मॉडल टाउन के पास मेट्रो का काम करते समय आईजीएल गैस की पाइपलाइन फटने से तेजी से गैस निकलने लगा।

कुछ देर के लिए यहां मौजूद कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। कुछ देर बाद पाइपलाइन की मरम्मत करा दी गई है। घटनास्थल पर कई पुलिस अधिकारी मौजूद हैं। अब तक हादसे में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। सूचना पर आनन-फानन में मौके पर आईजीएल की टीम पहुंची है।

मालूम हो कि जीटी करनाल रोड पर लालबाग के पास आज दोपहर करीब 12 बजे यहां अर्थमूवर मशीन से डीएमआरसी की ओर से खोदाई का काम किया जा रहा था। जिससे सड़क के नीचे से गुजर रही आईजीएल की मुख्य पाइपलाइन फट गई।

इससे करीब 15 मिनट तक पाइपलाइन से गैस लीकेज होने के कारण आसपास के दुकानदारों मैं भगदड़ मच गई। गैस का प्रेशर सभी अपनी दुकान बंद करके भागने लगे। कुछ देर के लिए सड़क से वाहनों की आवाजाही भी बंद हो गई। गैस इतना प्रेशर से बाहर आ रहा था कि इसकी आवाज दूर तक सुनाई दे रही थी।

तुरंत रोकी गई गैस की सप्लाई

पाइप फटते ही अर्थ मूवर चालक मौके से वाहन लेकर भाग निकले। इसकी सूचना तुरंत आईजीएल कर्मचारियों को दी। उन्होंने तुरंत गैस की सप्लाई बंद कर दी, इसके बाद मौके पर पहुंचे आईजीएल कर्मचारी पाइपलाइन की मरम्मत में जुटे हैं।

आसपास के घरों में गैस की सप्लाई बंद होने से लोगों को खाना बनाने में परेशानी आ रही है। पुलिस के कई बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button