उत्तराखंडराजनीतीराज्य

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- दुनिया में बढ़ी भारत की साख

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ, सीएम पुष्कर सिंह धामी और कई अन्य दिग्गज आज विजय संकल्प यात्रा के समापन पर उत्तरकाशी में एकत्रित होंगे। जौलीग्रांट हवाईअड्डे पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत अन्य मंत्रियों व नेताओं ने उनका स्वागत किया. यहां से राजनाथ सिंह उत्तरकाशी पहुंचे और प्राचीन काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन किए।

गुरुवार को भाजपा की विजय संकल्प यात्रा का समापन जोशियाड़ा में होगा। मतली हेलीपैड से सभी वीवीआईपी सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे हैं। इसके लिए प्रशासन ने रूट मैप तैयार किया है। बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ जिला व पुलिस प्रशासन दिन भर तैयारियों में लगा रहा।

सीएम पुष्कर सिंह धामी भी उत्तरकाशी जिले की कई विकास योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. वहीं संभावना है कि सीएम कार्यक्रम के दौरान उत्तरकाशी के लिए कोई खास ऐलान भी कर सकते हैं. मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री करीब 110 करोड़ की लागत से करीब 75 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

जिला मुख्यालय में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन ने यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है. यह परिवर्तन केवल आयोजन के दिन ही लागू होता है।

एसपी प्रदीप कुमार राय ने बताया कि धारासू से कार्यक्रम में शामिल होने आने वाले वाहनों को एनआईएम तिराहा-विकास भवन तिराहा-चौहान बैंड से बदाथी बाईपास-मनेरा-बैराज तिराहा होते हुए इंद्रावती पार्किंग में खड़ा किया जाएगा. बाद में इस मार्ग से वाहन वापस चले जाएंगे।

भटवाड़ी की ओर से आने वाले वाहनों को मंडो तिराहा-तिलोठ तिराहा-चौहान बैंड से इंद्रावती पार्किंग में तेखला बाईपास से डायवर्ट करते हुए खड़ा किया जाएगा और इसी रास्ते से वाहन वापस लौटेंगे. यह व्यवस्था मानपुर से आने वाले यातायात पर भी लागू होगी। साल्ट अपर कोट से आने वाले वाहन दरबार बैंड के नीचे और पुलिस लाइन के किनारे सड़क पर खड़े होंगे और यहां से वापस लौटेंगे.

बैराज के बगल में खेप पार्किंग में वीआईपी वाहन खड़े किए जाएंगे। मतली धरासू की ओर से आने वाली नियमित बसें व अन्य वाहन बडेठी बाइपास से बडेठी टनल होते हुए उत्तरकाशी आएंगे। उत्तरकाशी से धरासू जाने वाले रूटीन वाहनों का रूट ज्ञानसू, बडेठी टनल, बडेठी बायपास से मटली होगा। वीआईपी टूर के दौरान ट्रैफिक मूवमेंट को जीरो रखा गया है। भटवारी की ओर से आने वाला नियमित यातायात भादरी तिराहा पहुंच सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button