राजनीतीराष्ट्रीय

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, पंजाब सरकार ने बनाई हाई लेवल कमेटी

PM Security Breach: पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला आज सुप्रीम कोर्ट में उठा. वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने मामले को मुख्य न्यायाधीश के समक्ष रखते हुए घटना पर अदालत से रिपोर्ट देने की मांग की. उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की रोकथाम सुनिश्चित करने की जरूरत है। कोर्ट ने उन्हें याचिका की कॉपी पंजाब सरकार को सौंपने को कहा है। इस मामले पर शुक्रवार को सुनवाई होगी.

आज जैसे ही अदालती कार्यवाही शुरू हुई, वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने मामले को मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष रखा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में भारी चूक हुई है. इस पर चीफ जस्टिस ने उनसे पूछा कि वह कोर्ट से क्या चाहते हैं। मनिंदर सिंह ने जवाब दिया कि मामले से संबंधित सभी रिकॉर्ड बठिंडा के जिला न्यायाधीश के पास सुरक्षित रखने के निर्देश दिए जाएं. सुप्रीम कोर्ट को यह जानकारी लेनी चाहिए और पंजाब सरकार को इस गंभीर चूक के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश देना चाहिए।

वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने अदालत को बताया कि जब यह घटना हुई तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से फिरोजपुर जा रहे थे. उन्होंने आगे कहा कि स्थिति कैसी भी हो, ऐसी घटना की पुनरावृत्ति को रोकना जरूरी है. वरिष्ठ अधिवक्ता ने अदालत से आज ही आदेश पारित करने का अनुरोध किया। इस पर चीफ जस्टिस ने उन्हें याचिका की कॉपी पंजाब सरकार को सौंपने को कहा. इस मामले पर कल विचार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button