अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

5 घंटों की मशक्कत के बाद बोरवेल से मासूम को निकाला बाहर, रेस्क्यू के बाद अस्पताल में कराया भर्ती

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जेल में एक 6 साल का बच्चा खेलते समय बोरवेल में गिर गया. बताया जा रहा है कि बोरवेल करीब 60 फीट गहरा है. लोगों को जैसे ही बच्चे के बोरवेल में गिरने के बारे में पता चला तो हड़कंप मच गया. बोरवेल से लगातार बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी. यह बोरवेल हापुड़ नगर पालिका के सरकारी नलकूप का है. करीब 4-5 घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

जानकारी के अनुसार, हापुड़ के मोहल्ला फूल गढ़ी में एक बच्चा खेल रहा था. उसी दौरान 6 वर्षीय बच्चा करीब 60 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया. यह बोरवेल नगर पालिका का है, जो खराब होने के बाद बंद नहीं किया गया था.

बोरवेल से बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी. घटना के बारे में पता चलते ही तुरंत जानकारी पुलिस-प्रशासन को दी गई. सूचना पर तुरंत अधिकारी मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में रेस्क्यू अभियान शुरू कराया. बोरवेल में गिरे मूक-बधिर बच्चे को 4-5 घंटे तक रेस्क्यू के बाद सुरक्षित निकाल लिया गया. इस बचाव अभियान में एनडीआरएफ की टीम ने जिम्मेदारी संभाली.

पहले भी बोरवेल में गिर गया था 8 साल का बच्चा

बता दें कि इससे पहले मध्यप्रदेश के बैतूल में बोरवेल में बच्चा गिर गया था. वहां बच्चा 55 फीट गहरे बोरवेल में गिरा था. घटना की सूचना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस की टीमों ने रेस्क्यू शुरू कराया था. सीएम शिवराज सिंह चौहान भी लगातार अपडेट लेते रहे थे.

यह घटना बैतूल के ग्राम माड़वी में हुई थी. रेस्क्यू के लिए SDRF की टीम को भी बुलाया गया था. आठ साल के बच्चे के बोरवेल से निकालने के लिए एसडीईआरएफ की टीम की भी मदद ली गई थी. इसके साथ ही भोपाल, नर्मदापुरम और हरदा से SDRF की टीम रवाना बुलाई गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button