अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Arvind Kejriwal Arrest: …तो इस वजह से बढ़ी केजरीवाल की रिमांड, CM बोले- मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं, लेकिन ED ये उद्देश्य…

नई दिल्ली। आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का रिमांड राउज एवेन्यू की विशेष अदालत ने चार दिन बढ़ा दिया है। अब उन्हें एक अप्रैल को कोर्ट में पेश किया जाएगा। छह दिन की रिमांड अवधि समाप्त होने पर ईडी ने गुरुवार को अरविंद केजरीवाल को कड़ी सुरक्षा के बीच विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया।

ईडी ने सात दिन रिमांड बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि केजरीवाल पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं और पासवर्ड की जानकारी नहीं दे रहे हैं। इसके कारण डिजिटल डाटा का परीक्षण नहीं कर पा रहे हैं। ईडी ने कहा कि केजरीवाल का डिजिटल डाटा से सामना कराकर पूछताछ करनी है।ईडी की तरफ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश हुए एडिशनल सालिसिटर जनरल (एएसजी) एसवी राजू ने कहा कि केजरीवाल के मोबाइल फोन के साथ ही तलाशी के दौरान जब्त की गई चार डिजिटल डिवाइस से डाटा निकालना है, क्योंकि केजरीवाल ने पासवर्ड नहीं दिया है।

एएसजी ने कहा कि वह जानबूझकर सहयोग नहीं कर रहे हैं और हमें आईटीआर नहीं दे रहे हैं। विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने कहा कि जांच एजेंसी द्वारा रिमांड बढ़ाने के संबंध में उचित आधार बताया गया है, ऐसे में आरोपित की रिमांड एक अप्रैल तक बढ़ाई जाती है। साथ ही निर्देश दिया कि केजरीवाल को एक अप्रैल को साढ़े ग्यारह बजे पेश किया जाए। इससे पहले मामले पर सुनवाई के दौरान केजरीवाल की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता ने अदालत से कहा कि उनके मुवक्किल अपनी बात खुद रखना चाहते हैं।

अदालत से अनुमति मिलने पर केजरीवाल ने सबसे पहले कहा कि वह ईडी अधिकारियों का धन्यवाद कहना चाहते हैं, जो उनके साथ सभ्यता से पेश आए। हालांकि, सुनवाई के बाद मीडिया से बात करते हुए उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने हिरासत में केजरीवाल को परेशान करने का आरोप लगाया।

मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं

केजरीवाल ने अपनी बात रखते हुए कहा कि ईडी का एकमात्र उद्देश्य उन्हें किसी तरह फंसाना था, भले ही उनके खिलाफ कोई सुबूत नहीं था। उनका नाम बस चार जगह पर आया है। केजरीवाल ने कहा कि तत्कालीन मुख्य सचिव सी अरविंद ने अपने बयान में कहा है कि उन्होंने मेरी उपस्थिति में कुछ दस्तावेज सिसोदिया की ओर दिए, तो मेरे आवास पर हर दिन कई विधायक आते हैं और फाइलों का लेनदेन होता है। तो क्या एक मौजूदा मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त आधार है?

केजरीवाल ने कहा, “हम ईडी के रिमांड बढ़ाने की मांग का विरोध नहीं करेंगे। ईडी जितने दिन चाहे हमें मंजूर है। ये राजनीतिक साजिश है।”

जनता देगी जवाब

पेशी के दौरान मीडिया ने जब केजरीवाल से पूछा कि उपराज्यपाल ने कहा है कि जेल से सरकार नहीं चलेगी, तो इसके जवाब में केजरीवाल ने कहा कि यह राजनीतिक षड्यंत्र है और जनता जवाब देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button