अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

ऑनलाइन नौकरी का झांसा देकर देह व्यापार में झोंका, मना करने पर आरोपी बनाता अश्लील वीडियो

दिल्ली पुलिस ने वसंत कुंज इलाके में एक हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने मणिपुर के रहने वाले प्रेमचंद मैतई उर्फ अमित को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक प्रेमचंद OLX पर विज्ञापन देता था और लड़कियों को नौकरी देने के नाम पर उनको वसंत कुंज के फ्लैट में बुलाता था. यहां पर वह लड़कियों को किडनैप कर उनके न्यूड वीडियो और फोटो बनाता था. इसके बाद उन्हें ब्लैकमेल कर देह व्यापार के लिए भेजता था. जब लड़कियां उसकी बात मानने से इंकार करती थी तो वह उन्हें मारने की धमकी देता था और उनके वीडियो वायरल करने की धमकी देता था.

दिल्ली पुलिस ने अब तक तीन लड़कियों को आरोपी के चंगुल से रिहा कराया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी के खातों से 22 लाख रुपए जब्त कर लिए गए हैं, साथ में उसके 7 बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है और इस मामले की जांच जारी है. दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी रोहित मीणा के मुताबिक 19 मार्च को एक 25 साल की लड़की ने पीसीआर कॉल कर बताया कि वह वसंत कुंज इलाके में है और वहां पर उसे एक शख्स ने अगवा कर लिया था. पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची तो पीड़ित ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ की रहने वाली है और उसने ओएलएक्स पर एक विज्ञापन देखा था. जिसके जरिए उसका अमित से संपर्क हुआ. जिसके बाद जब वह दिल्ली पहुंची तो अमित ने कहा कि वह उसकी सैलून में जॉब लगवा देगा.

लेकिन उसने वसंत कुंज के एक फ्लैट में उसको अगवा कर लिया और उसको जबरन देह व्यापार के धंधे में धकेल रहा था उसने यह भी कहा कि अलग-अलग राज्यों की कुछ और लड़कियां हैं. जिनको प्रेमचंद ने अगवा करके उस फ्लैट में रखा हुआ है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने तकनीकी जांच के आधार पर उस फ्लैट में रेड की और रेड के दौरान एक असम की लड़की को रिहा कराया. यह लड़की विज्ञापन देखकर फ्लिपकार्ट में नौकरी के लिए आई थी. लेकिन जब वह यहां आई तो उसे पता चला कि उसे अगवा कर लिया गया है और उसे जबरन देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया गया. इसके अलावा एक और लड़की को पुलिस ने रिहा कराया है, उस लड़की ने बताया कि आरोपी ने अगवा करने के बाद फ्लैट में उसकी न्यूड वीडियो और तस्वीर बनाई और उन तस्वीरों को वायरल करने के नाम पर वह उसे देह व्यापार के धंधा करने के लिए जबरन कह रहा था.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी प्रेमचंद ने बताया कि वह पिछले कई सालों से इस धंधे में है. वह मूल रूप से मणिपुर का रहने वाला है उसने एमबीए किया हुआ है. पुलिस अब यह पता लग रही है कि क्या आरोपी के सिंडिकेट में और भी लोग शामिल हैं और ऐसी कितनी लड़कियां हैं. जिनको आरोपी ने अलग-अलग राज्यों से बुलाकर देह व्यापार के धंधे में धकेला है ,उसके 7 बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है. अब तक इन खातों से 22 लाख रुपए से ज्यादा बरामद हुए हैं. पुलिस इस मामले में पूरे सिंडिकेट का पता लगाने के लिए लगातार जांच कर रही है. आरोपी अमित फिलहाल दिल्ली के किशनगढ़ इलाके में रह रहा था और उसने वसंत कुंज इलाके में एक फ्लैट लिया हुआ था. जहां पर वह लड़कियों को किडनैप करके रखता था और उनको देह व्यापार के धंधे में धकेलता था. वो अपने कस्टमर को लिए विज्ञापन भी देता था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button