व्यापार

Twitter Blue की फिलहाल नहीं होगी वापसी, Elon Musk ने बताया इसका कारण

Twitter के नए मालिक Elon Musk ने ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस की वापसी पर रोक लगा दी है। Twitter Blue Subscription सर्विस को 29 नंवबर को रीलॉन्च किया जाना था। अब एलन मस्क ने इसको फिलहाल के लिए रोक दिया है। मस्क ने अपने आफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके यह जानकारी दी है। इसका मतलब है कि अपने ट्विटर अकाउंट के लिए ब्लू टिक पाने के इच्छुक यूजर्स को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। आइये, डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें।

Twitter Blue Subscription के लिए करना होगा इंतजार

Elon Musk ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर बताया कि ब्लू वेरिफाइड की लॉन्चिंग को तब तक के लिए होल्ड कर गया दिया है, जब तक कि इस बात पर पूरा भरोसा नहीं होगा कि ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस से फर्जी अकाउंट की संख्या नहीं बढ़ेगी।

साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी कहा है कि कंपनी ऑर्गेनाइजेशन और इन्डविजूअल यूजर अकाउंट के लिए अलग-अलग कलर का वेरिफाइड टिक भी ला सकती है।

क्यों लगी ब्लू सब्सक्रिप्शन पर रोक?

बता दें कि नए Twitter Blue Subscription सर्विस लॉन्च करते ही फेक अकाउंट की संख्या बढ़ गई थी और कई फेक अकाउंट को ब्लू टिक मिले थे। इस कारण कंपनी को इस सर्विस पर रोक लगानी पड़ी।

इसके बाद मस्क ने इसकी रीलॉन्चिंग की घोषणा की थी, लेकिन अब एक फिर इस सर्विस को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। एलन मस्क ने ट्विटर खरीदते ही कई बड़े फैसले लिए थे। अब यूजर को ब्लू टिक पाने के लिए प्रति माह 8 डॉलर देने होंगे। इस खबर के बाद से ही लोगों में यह डर था कि कोई भी 8 डॉलर देकर अपने अकाउंट के लिए वेरिफाइड टिक पा लेगा और ऐसा ही हुआ।

इस वजह से कुछ समय बाद ही ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए साइन अप का ऑप्शन प्लेटफॉर्म से हट गया था। अब इस सर्विस को फिर से तब ही लॉन्च किया जाएगा। जब कंपनी को पूरा भरोसा हो जाएगा कि यह सर्विस फर्जी अकाउंट पर रोक लगाएगी।

बैन अकाउंट की हो रही वापसी

मस्क ने कई बैन अकाउंट से प्रतिबंध हटा दिया है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump (डोनाल्ड ट्रंप) की वापसी Twitter पर हो गई है। इसके अलावा भी कई बैन अकाउंट वापस आए हैं। मस्क ने ट्रंप की वापसी के लिए ट्विटर पर पोल भी किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button