अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

‘मैं बचूंगा नहीं, मेरी मौत के जिम्मेदार…’, पुल‍िस अधि‍कारी की प्रताड़ना से परेशान युवक ने SP ऑफ‍िस में खुद को लगाई आग

उन्नाव एसपी ऑफिस में युवक ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली. आग की लपटें देखकर पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने आग बुझाकर युवक को अस्पताल में भर्ती कराया. तब तक आग से पुरी तरह युवक झुलस चुका था. पीड़ित युवक पुरवा कोतवाली क्षेत्र के भूलेमऊ का रहने वाला है. एसपी ऑफिस में आवेदन देने आए युवक ने सीओ पुरवा पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है.

एसपी ऑफिस में युवक ने खुद को लगाई आग 

आवेदन में सीओ पुरवा को बदलकर किसी अन्य से जांच कराने की मांग की गई है. मामला पड़ोसियों से मारपीट का है. आरोप है कि पड़ोसियों ने लाठी डंडों और धारदार हथियार से युवक की पिटाई की थी. श्री चंद्र पुत्र रामस्वरूप पासी ने 18 अक्टूबर को अनीस, सबीफ़ मुमताज, सबीर, मुनीर और मुमताज की पत्नी के खिलाफ पुरवा थाने में तहरीर दी. फरियादी की तहरीर पर पुलिस ने कई धाराओं समेत एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया.

मारपीट में सीओ पर दबाव बनाने का आरोप 

मामले की जांच का जिम्मा क्षेत्राधिकारी पुरवा को सौंपा गया. जांच के दौरान दो आरोपियों का नाम गलत पाए जाने पर क्षेत्राधिकारी ने मुकदमे से हटा दिया. क्षेत्राधिकारी ने नवंबर में चार्जशीट दाखिल कर दी. फरियादी का आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी तक नहीं की. दबंग और रसूखदार पड़ोसियों के होने की वजह से इंसाफ का मिलना मुश्किल है. युवक ने क्षेत्राधिकारी पर दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है.

बुधवार की दोपहर एसपी ऑफिस के दूसरे गेट से युवक परिसर में पहुंचा. उसने अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली. आग की लपटें देख एएसपी अखिलेश सिंह, सीओ सिटी आशुतोष कुमार समेत अन्य पुलिस कर्मियों मौके पर भागे. चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर दमकल कर्मियों ने जल रहे युवक पर कंबल डालकर आग बुझाई. तब तक युवक गंभीर रूप से झुलस गया गया था.

लखनऊ से पहुंचे आईजी कर रहे पड़ताल

आनन फानन सरकारी गाड़ी से इलाज के लिए युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने गंभीर रूप से झुलसे युवक की हालत गंभीर बताई है. मामले की जानकारी लखनऊ में बैठे अफसर को लगी. आईजी रेंज लखनऊ तरुण गाबा ने उन्नाव पहुंचकर घटना की जानकारी ली. घटनास्थल का जायजा लेने के बाद आईजी तरुण गाबा बंद कमरे में एडिशनल एसपी अखिलेश प्रताप सिंह से बातचीत की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button