अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

जाल में फंसे गुलदार से बेरहमी, वीडियो वायरल होने पर जागा सरकारी अमला

बिजनौर। गंगोड़ा जट के जंगल में मरे गुलदार की वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें जाल में फंसे हुए गुलदार को गांव वाले बांधते हुए नजर आ रहे हैं। वन विभाग इनकी पहचान में जुटा है, वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आंतरिक चोट लगने से मौत होना सामने आया है। उधर, इस गुलदार की मौत में किसान के खिलाफ दर्ज हुए केस को लेकर भी ग्रामीणों में रोष है, जिन्होंने एडीएम से मुलाकात कर मुकदमा वापस कराने की मांग उठाई।
शनिवार को एक वीडियो सामने आई, जिसमें गुलदार जाल में फंसा हुआ दिखाई दे रहा है। गांव वाले रस्सी और डंडों के सहारे गुलदार को बांधते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ युवकों ने गुलदार पर प्रहार भी किए। हालांकि इस घटना के बाद गुलदार की मौत हो गई। वन विभाग ने पोस्टमार्टम कराया तो शरीर के अंदरूनी हिस्सों में चोट लगने से मौत होना सामने आया, जिसके बाद वन विभाग ने खेत मालिक विपिन कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। साथ ही वन विभाग वीडियो में दिखाई दे रहे लोगों की पहचान करने में जुटा है।

सूकर पकड़ने के लिए लगाया था जाल
कुछ गांव वालों ने जंगली सूूकर पकड़ने के लिए जाल लगाया था, लेकिन इसमें गुलदार फंस गया। गुलदार फंसा को ग्रामीणों ने उसे बांध दिया और पिंजरे तक पहुंचाया। गांव वालों ने लाठी-डंडों से भी गुलदार को काबू में किया।
वीडियो से आरोपियों की पहचान की जा रही है। पोस्टमार्टम में अंदरूनी चोट से गुलदार की मौत होना पाया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
– अनिल पटेल, डीएफओ बिजनौर

गांव वाले बोले, वन विभाग ने दर्ज कराया झूठा मुकदमा
बिजनौर।
गुलदार की मौत और दर्ज कराए गए केस को लेकर गांव वालों ने एडीएम से मुलाकात की। जिन्होंने ज्ञापन देकर केस को झूठा बताते हुए वापस लेने की मांग उठाई। शनिवार को हसनपुर जट उर्फ गंगोड़ा जट के ग्रामीणों ने एडीएम को शिकायतीपत्र दिया, जिसमें कहा गया कि विपिन कुमार के खेत में गुलदार फंसा मिला। जिसकी सूचना डायल 112 को दी। पुलिस ने वन विभाग को सूचना दी। टीम दो घंटे बाद पहुंची, वन विभाग की टीम पुलिस के सामने ही गुलदार को बेहोश कर और मुंह पर कपड़ा डालकर पिंजरे में बंद किया और अपने साथ ले गए। आरोप है कि वन विभाग ने झूठा मुकदमा कराया है। गांव वालों ने मुकदमा समाप्त करने की मांग उठाई। इस दौरान विपिन कुमार, राम बहादुर, ब्रजवीर सिंह, राजवीर सिंह, उदित कुमार, रामअवतार सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button