अपराधग्रेटर नोएडाग्रेटर नोएडा प्राधिकरणदिल्ली/एनसीआरनोएडानोएडा प्राधिकरणप्राधिकरण

ग्रेटर नोएडा में OSD रहे नवीन कुमार को मंत्री नन्द गोपाल नन्दी ने किया सस्पेंड, जानिए क्या है मामला

उत्तर प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार और अनुशासनहीनता से जुड़े मामलों में ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है। राज्य के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने शनिवार को एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्रेटर नोएडा में विशेष कार्याधिकारी के पद पर तैनात नवीन कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है. आपको बता दें कि पिछले हफ्ते मंत्री ने ग्रेटर नोएडा में तैनात उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण की उप महाप्रबंधक निमिषा शर्मा को निलंबित कर दिया था.

क्या मसला है
औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने ग्रेटर नोएडा में तैनात विशेष कार्य अधिकारी नवीन कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है. मंत्री ने बताया कि प्राधिकरण ने 5 मार्च 2010 को भूखंडों के आवंटन के लिए योजना शुरू की थी। इस भूखंड आवंटन योजना के तहत प्राप्त आवेदनों में दो लोगों को साक्षात्कार के लिए नहीं बुलाया गया था. उसका पैसा वापस कर दिया गया। इन दोनों आवेदकों ने वर्ष 2013 में प्राधिकरण के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

2019 में कोर्ट को दी झूठी जानकारी
मंत्री ने कहा कि वर्ष 2019 में नवीन कुमार सिंह ने उच्च न्यायालय में जानकारी दी कि 8 भूखंड अतिरिक्त हैं, जिसमें से दोनों आवेदकों को आवंटित किया जाएगा. जबकि प्राधिकरण के पास कोई प्लॉट खाली नहीं था। इससे राज्य सरकार और विकास प्राधिकरण के सामने भ्रम की स्थिति पैदा हो गई।

काम में अनुशासनहीनता, भ्रष्टाचार और लापरवाही बर्दाश्त नहीं : नंदी
नंद गोपाल नंदी ने कहा, “नवीन कुमार सिंह का यह कृत्य बहुत गंभीर है। वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के इस तरह के कामकाज ने राज्य सरकार और विकास प्राधिकरण की छवि को बड़ा झटका दिया है। इसलिए, नवीन कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उसके खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं।” मंत्री ने आगे कहा कि अनुशासनहीनता, भ्रष्टाचार और काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button