खेलमनोरंजन

भारत ने दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकट से रौंदा, यह रहे भारत की जीत के 5 हीरो

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने 4 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाए थे, जिसके जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 262 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर सिर्फ 1 रन ही बढ़त मिली थी. मैच में कुल 10 विकेट चटकाने वाले रविंद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

नागपुर टेस्ट की तरह दिल्ली टेस्ट भी तीसरे दिन खत्म हुआ

रविंद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी की वजह से ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी सिर्फ 113 रनों पर सिमट गई. भारत को मैच जीतने के लिए 115 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. दूसरी पारी में टीम इंडिया ने केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के विकेट गंवाए.

मौजूदा टेस्ट सीरीज में जहां गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है तो दूसरी तरफ बल्लेबाजी ने टीम मैनेजमेंट की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. नागपुर टेस्ट के बाद दिल्ली टेस्ट में भी टीम इंडिया के बड़े बल्लेबाज अच्छा स्कोर बनाने में फेल रहे. बताते चलें कि भारत ने नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराया था. नागपुर टेस्ट की तरह दिल्ली टेस्ट भी तीसरे दिन ही खत्म हो गया.

रविंद्र जडेजा ने किया टेस्ट करियर का सर्वक्षेष्ठ प्रदर्शन

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने दिल्ली टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 42 रन देकर 7 विकेट चटकाए. रविंद्र जडेजा के इस प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में सिर्फ 113 रनों पर समेट दिया था.

टीम इंडिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए लंच तक 1 विकेट पर 14 रन बना लिए थे. लंच ब्रेक के समय कप्तान रोहित शर्मा 12 और चेतेश्वर पुजारा 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं. खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल दूसरी पारी में सिर्फ 1 रन बनाकर नाथन लॉयन का शिकार बन गए.

विराट कोहली, श्रेयस अय्यर बड़ा स्कोर बनाने से चूके

दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा 31 रन बनाकर रन आउट हो गए तो विराट कोहली सिर्फ 20 रन बनाकर टॉड मर्फी का शिकार बने. दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किए गए श्रेयस अय्यर दूसरी पारी में भी नाकाम रहे और सिर्फ 12 रन बनाकर नाथन लॉयन का दूसरा शिकार बने.

अपना 100वां टेस्ट खेल रहे चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में खाता भी नहीं खोल पाए थे. हालांकि, दूसरी पारी में पुजारा के बल्ले से सिर्फ 31 रन ही निकले लेकिन उन्होंने टीम को मैच जीताने में अहम योगदान निभाया और अंत तक नॉट आउट रहे. श्रीकर भरत भी पुजारा के साथ 23 रन बनाकर नाबाद वापस लौटे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button