खेलमनोरंजन

वेस्टइंडीज दौरे पर नए अवतार में दिखेगी Team India, जर्सी पर BYJUS की जगह अब इस कंपनी का नजर आएगा लोगो

अब भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर ड्रीम इलेवन का लोगो नजर आएगा. दरअसल, ड्रीम इलेवन बैजू को रिप्लेस कर टीम इंडिया का स्पॉन्सर बनी है. ड्रीम इलेवन और बीसीसीआई के बीच यह करार अगले 4 सालों के लिए हैं. यानि, भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर अगले 4 सालों का ड्रीम इलेवन का लोगो दिखेगा. इससे पहले बैजू भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर बैजू का लोगो नजर आता था. लेकिन अब बैजू की जगह ड्रीम इलेवन भारतीय क्रिकेट टीम का टाइटल स्पॉन्सर हो गया है.

​​​​​​​पिछले दिनों हुआ था बीसीसीआई और एडिडास के बीच करार

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया की जर्सी के लिए एडिडास को नया क्रिकेट किट स्पॉन्सर चुना था. जबकि इससे पहले टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर किलर था. एडिडास और बीसीसीआई के बीच करार अगले 5 सालों के लिए हुआ. यानि, साल 2028 तक टीम इंडिया की जर्सी पर एडिडास किट स्पॉन्सर के तौर पर दिखेगा.

एडिडास है टीम इंडिया की जर्सी किट का स्पॉन्सर 

गौरतलब है कि साल 2020 में नाइकी के साथ करार खत्म होने के बाद बाइजूस और एमपीएल जैसी कंपनी किट स्पॉन्सर बनी थी. दरअसल, एमपीएल का करार साल 2023 के अंत तक का था, लेकिन उन्होंने बीच में ही इस कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करने का फैसला किया. जिसके बाद किलर 5 महीने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का किट स्पॉन्सर बना. वहीं, किलर के बाद एडिडास और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बीच करार हुआ. जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया की जर्सी के लिए एडिडास को नया क्रिकेट किट स्पॉन्सर चुन लिया. बताते चलें कि भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर अगले 4 सालों का ड्रीम इलेवन का लोगो दिखेगा. इससे पहले बैजू भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर बैजू का लोगो नजर आता था. ड्रीम इलेवन और बीसीसीआई के बीच यह करार अगले 4 सालों के लिए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button