खेलमनोरंजन

गेंदबाजों की मेहनत पर भारतीय बल्लेबाजों ने फेरा पानी, पहली पारी में गंवा दिए 5 विकेट

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है और टीम इंडिया पहली पारी में संघर्ष करती दिख रही है. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 469 रन पर रोकने के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने निराश किया. ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के जवाब में भारतीय टीम दूसरे दिन के अंत तक 5 विकेट खोकर 151 रन ही बना सकी थी और अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 318 रन पीछे है.

ओवल में दूसरे दिन के पहले सेशन में स्मिथ के शतक के बाद भारत ने विकेट हासिल किये. इस सेशन में टीम इंडिया को 4 विकेट मिले, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 95 रन बनाए थे. फिर दूसरे सेशन में भारत ने 57 रन पर बचे हुए 3 विकेट हासिल करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पारी को खत्म कर दिया. इसके बाद पैट कमिंस के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने डेढ़ सेशन में भारत का बुरा हश्र कर दिया.

IND vs AUS: दूसरे दिन का खेल

  1. दूसरे दिन के खेल की शुरुआत स्टीव स्मिथ के शतक के साथ हुई है. स्मिथ ने दिन के पहले ही ओवर में लगातार दो चौके जमाए और अपना 31वां टेस्ट शतक जमाया.
  2. भारत को चौथा विकेट मिल गया है. मोहम्मद सिराज ने ट्रेविस हैड की पारी का अंत किया. हैड 163 रन बनाए.
  3. मोहम्मद शमी ने एक और विकेट हासिल कर लिया है. कैमरन ग्रीन आउट हो गए. ऑस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट गिरा.
  4. स्टीव स्मिथ (121) का विकेट भारत की झोली में आ ही गया. दूसरे दिन की अपनी पहली ही गेंद पर शार्दुल ने स्मिथ को बोल्ड कर दिया.
  5. ऑस्ट्रेलिया के 400 रन पूरे हो गए हैं. स्टार्क और एलेक्स कैरी क्रीज पर हैं.
  6. भारत को एक और सफलता मिली है. सब्स्टीट्यूट फील्डर अक्षर पटेल का थ्रो सीधा स्टंप्स पर लगा और मिचेल स्टार्क रन आउट हो गए.
  7. दूसरे दिन के पहले सेशन का खेल खत्म हो गया है. ऑस्ट्रेलिया ने इस सेशन में 95 रन बनाए और 4 विकेट गंवाए. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 422 रन रहा और 7 विकेट गिर गये.
  8. ऑस्ट्रेलिया के 450 रन पूरे हो गए हैं. एलेक्स कैरी ने रवींद्र जडेजा पर छक्का जमाते हुए टीम को इस स्कोर के पार पहुंचाया.
  9. ऑस्ट्रेलिया की पारी 469 रन पर खत्म हो गई है. मोहम्मद सिराज ने पहले नाथन लायन और फिर पैट कमिंस के रूप में ऑस्ट्रेलिया के आखिरी 2 विकेट लिये. सिराज के खाते में 4 विकेट आए.
  10. भारत ने अपनी पहली पारी शुरू कर दी है. कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग के लिए आए हैं और अभी तक दमदार शुरुआत की है.
  11. भारत ने अपने दोनों ओवरों को गंवा दिया है. पैट कमिंस ने पहले रोहित शर्मा को LBW आउट किया. फिर अगले ही ओवर में स्कॉट बोलैंड ने शुभमन गिल को बोल्ड कर दिया.
  12. दूसरे सेशन का खेल पूरा हो चुका है और भारतीय टीम ने सिर्फ 37 रन पर 2 विकेट गंवा दिये हैं. टीम के लिए विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा तीसरे सेशन में खेल आगे बढ़ाने उतरेंगे.
  13. तीसरे सेशन में भी भारत ने एक विकेट गंवा दिया है. गिल की तरह चेतेश्वर पुजारा भी बोल्ड हो गए. उन्हें कैमरन ग्रीन ने बोल्ड किया.
  14. टीम इंडिया पर गंभीर संकट आ गया है क्योंकि विराट कोहली (14) भी आउट हो गए हैं. मिचेल स्टार्क ने कोहली का विकेट झटक लिया.
  15. अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है. दोनों ने टीम को 100 रनों के पार पहुंचा दिया है.
  16. दूसरे दिन का खेल खत्म खत्म हो गया है और टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 151 रन बना लिये हैं. दिन के आखिरी हिस्से में स्पिनर नाथन लायन ने रवींद्र जडेजा का विकेट चटका दिया. अब तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे और केएस भरत से बड़ी साझेदारी की जरूरत होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button