बॉलीवुडमनोरंजन

Gangubai Kathiawadi ने 5 कैटेगरी में जीता नेशनल अवॉर्ड, संजय लीला भंसाली बोले- ‘गंगू चांद है और चांद रहेगी’

नई दिल्ली: 69th National Film Awards: दिग्गज फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) साल 2022 में अपनी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) के साथ दमदार अंदाज में पर्दे पर उतरे,  उनकी इस फिल्म ने सफलता को फिर से परिभाषित किया. जहां फिल्म ने महामारी के बाद के समय में रिकॉर्ड बनाकर बॉक्स ऑफिस पर जादू किया, वहीं इसने कई बड़े अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए. इस कड़ी को जारी रखते हुए फिल्म ने 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 को भी अपने नाम कर लिया है.

इन 5 कैटेगरी में हुई सम्मानित

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने 5 कैटेगरी में अवॉर्ड जीते हैं, इनमें- बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट एडिटिंग, बेस्ट स्क्रीनप्ले, बेस्ट डायलॉग और बेस्ट मेकअप जैसी कैटेगरी शामिल हैं. बता दें कि फिल्म में आलिया भट्ट को लीड रोल में देखा गया था. उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

फिल्म ने इन लोगो को मिले अवॉर्ड

69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 के विजेताओं के नाम का ऐलान कर दिया गया है. इसमें 5 प्रमुख अवॉर्ड्स संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के नाम रहे. इस फिल्म के लिए बेस्ट एडिटिंग का अवॉर्ड संजय लीला भंसाली ने जीता, तो वहीं आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. इसके अलावा, फिल्म ने बेस्ट स्क्रीनप्ले (संजय लीला भंसाली और उत्कर्षिनी वशिष्ठ) और बेस्ट डायलॉग (उत्कर्षिनी वशिष्ठ और प्रकाश कपाड़िया) के लिए भी  पुरस्कार जीते.

दुनियाभर में सुनाई दी ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की गूंज

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने कई मुश्किलों को पार करते हुए अपनी यात्रा तय की और फिर दुनियाभर में एक ब्लॉकबस्टर फिल्म के रूप में उभरी. फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 153.69 करोड़ रुपये और वैश्विक स्तर पर 209.77 करोड़ रुपये की भारी कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर भी राज किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button