राष्ट्रीय

एक महीने तक बच्चे से नहीं मिलते थे पिता, पूछताछ में सूचना सेठ के पति ने किए कई खुलासे

बेंगलुरु की एक एआई कंपनी की सीईओ सूचना सेठ ने गोवा स्‍थ‍ित होटल में 4 साल के अपने मासूम बेटे की कथ‍ित तौर पर हत्‍या कर दी थी, ज‍िसके बाद सनसनी फैल गई. गोवा पुल‍िस इस हत्‍या से पर्दा उठाने की पूरी कोश‍िश में जुटी है. ऐसे में पुल‍िस को पता चला है क‍ि सूचना सेठ (Suchana Seth) ने अपने अलग रह रहे पत‍ि को प‍िछले 5 रव‍िवार से बेटे से म‍िलने ही नहीं द‍िया था. वह उसको म‍िलने की अनुमत‍ि नहीं दे रही थीं.

ह‍िन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, सूचना अपने पत‍ि वेंकट रमन से मार्च, 2021 से अलग रह रही थीं. मासूम की हत्‍या की जांच में जुटी पुल‍िस को आरोपी के पत‍ि वेंकट ने बताया क‍ि दोनों के बीच तलाक का मामला कोर्ट में व‍िचाराधीन है. बताया जाता है क‍ि जब इस अपराध को अंजाम द‍िया गया उस वक्‍त वेंकट रमन इंडोनेशिया में थे.

मीडि‍या र‍िपोर्ट्स के अनुसार, सूचना सेठ और वेंकट रमन की शादी नवंबर 2010 में कोलकाता में हुई थी. दोनों की शादी के करीब 9 साल बाद 2019 में उनका एक बेटा हुआ था. बेटे के होने के बाद दोनों के र‍िश्‍तों में कड़वाहट आ गई, जो समय बीतने के साथ अलग-अलग रहने की नौबत पर जा पहुंची. दोनों मार्च 2021 में एक दूसरे से अलग हो गए.

सूचना ने बच्‍चे के प‍िता को भेजा था म‍िलने का मैसेज 

एक दूसरे से तलाक लेने का मामला कोर्ट में चलता रहा लेक‍िन इससे पहले एक अदालती फैसले में बच्‍चे की कस्‍टडी सूचना सेठ को दी गई थी. पत‍ि वेंकट को बच्‍चे से मिलने की अनुमत‍ि कोर्ट की तरफ से दी गई थी.

घटना वाले द‍िन भी सूचना ने वेंकट को मैसेज कर बेंगलुरु में अपने बेटे से मि‍लने के ल‍िए जगह और समय की ड‍िटेल सेंड की थी. वेंकट 7 जनवरी को उस जगह पर समय से पहुंच गए थे और सूचना सेठ नहीं पहुंची थीं. घंटो इंतजार करने के बाद वेंकट काम के स‍िलस‍िले में जकार्ता (इंडोनेश‍िया) चले गए थे.

पुल‍िस को बताया था- बेटे को र‍िश्‍तेदारों पास छोड़ा 

मीडिया र‍िपोर्ट्स की मानें तो सूचना सेठ ने बेटे की कथ‍ित तौर पर हत्‍या करने के बाद गोवा से बेंगुलरु जाने के ल‍िए होटल कैब क‍िराए पर ली थी. इसके बाद वह अपने बेटे की डेडबॉडी को एक ब्रीफकेस में रखकर बेंगलुरु पहुंच गई थीं.

इस दौरान गोवा पुल‍िस और कैब ड्राइवर के बीच भी फोन पर वार्तालाप हुआ था. कैब ड्राइवर को फोन कॉल करते समय सूचना से भी बात की गई थी और बच्‍चे के बारे में पूछा गया था. इस पर सूचना सेठ ने पुल‍िस को बताया था क‍ि वो बेटे को अपने एक र‍िश्‍तेदार के यहां छोड़कर बेंगलुरु क‍िसी जरूरी काम से आ गई हैं.

गोवा के होटल के कमरे में ब‍िखरा म‍िला था खून

पुल‍िस ने ड्राइवर को दोबारा फोन क‍िया था और पास के क‍िसी पुल‍िस स्‍टेशन पर कैब को ले जाने को कहा था. कर्नाटक के च‍ित्रदुर्ग में आरोपी सूचना सेठ को गोवा पुल‍िस ने ग‍िरफ्त में ले ल‍िया था. पुल‍िस का कहना है क‍ि बेटे की कथित तौर पर हत्‍या करने से पहले उसने अपनी कलाई को काटकर सुसाइड करने की कोश‍िश भी की थी. दरअसल, पुल‍िस को होटल के उस ह‍िस्‍से में खून ब‍िखरा हुआ भी म‍िला था जहां पर सूचना बेटे के साथ ठहरी थीं.

‘पुल‍िस ने इकट्ठे क‍िए सभी सबूत, चार्जशीट को 90 द‍िन का वक्‍त’ 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, गोवा जीडीपी जसपाल स‍िंह का कहना है क‍ि आरोपी सूचना सेठ पुल‍िस जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं. उनका कहना है क‍ि अभी इस अपराध का पता लगाने के ल‍िए प्रारंभ‍िक जांच चल रही है.

उन्‍होंने यह भी कहा कि जहां तक अपराध से जुड़े सबूतों का सवाल है तो पुल‍िस ने सभी सबूत इकट्ठे कर ल‍िए हैं. इस मामले में चार्जशीट फाइल करने के ल‍िए पुल‍िस के पास 90 दिन का वक्‍त है. जांच पड़ताल के दौरान एकत्र क‍िए गए सबूतों के आधार पर हत्‍या की वजहों का पता लगाया जा सकेगा. उन्‍होंने यह भी कहा कि इस पूरे मामले का पर्दाफाश करने की कार्रवाई कई स्‍तर पर तेजी के साथ की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button