ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

गौर सिटी 2, वाइट आर्किड सोसायटी में अवैध ढांचे का निर्माण: 132 परिवारों के साथ-साथ पूरी सोसाइटी के लिए के लिए ख़तरा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: एक चौंकाने वाला खुलासा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गौर सिटी 2 के वाइट आर्किड सोसायटी में स्थायी निवासी 132 परिवारों के साथ पूरी सोसाइटी को ख़तरे में डालने वाले अवैध ढांचे, अवैध गतिविधि और लिंटर कटाई के लिए बिल्डर टाउनपार्क बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड को एक कड़ा नोटिस भेजा है।

यह स्थिति बेहद गंभीर है और इसपर तत्काल ध्यान देने की और संगठित कार्रवाई की आवश्यकता है ताकि एक संभावित आपदा को रोका जा सके।

यह नोएडा के गौर सिटी 2 के वाइट आर्किड सोसायटी में बहुत सालों से कई परिवारों का घर रहा है। हाल ही में, एक इमारतों में संदेहास्पद गतिविधियों को देखकर चिंता का विषय बना। स्थानीय प्राधिकरण द्वारा की गई जाँच मे पता चला कि बिल्डर ने अवैध ढांचे का काम किया है और इस सोसायटी की बाहर की कमर्शियल मार्केट के दुकान नंबर 7 से अंदर ही अंदर लिंटर को काटकर सोसायटी के अंदर टावर 2 के रेजिडेंशियल फ्लैट नंबर 101 और 102 मे जाने के लिए लोहे की सीढ़ी लगाकर अवैध रास्ते का निर्माण किया गया है, और ग्रीन एरिया को कवर करा कर अवैध दो दुकानों का निर्माण किया गया है। प्राधिकरण द्वारा जांच के दौरान इन दोनों रेजिडेंशियल फ्लैट मे वाणिज्यिक गतिविधियां पाई गई है। इन सबके अलावा नक्शे के विरुद्ध सोसाइटी के अंदर प्रवेश करने का एक और अतिरिक्त अवैध रास्ते का का निर्माण किया गया है।

इस तरह के इमारती ढांचे में अनधिकृत परिवर्तन कानून का स्पष्ट उल्लंघन है और इससे उन सभी के जीवन को ख़तरे में डाला जा रहा है, जो उसके आस-पास निवास कर रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डर को इन सभी अवैध निर्माण तथा अवैध गतिविधियों पर स्पष्टीकरण मांगते हुए एक कडा नोटिस भेजा है। इस नोटिस का पालन न करने पर बिल्डर के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के इस सराहनीय कदम से वहां के निवासी बहुत खुश है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button