उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने गोरखपुर में वनटांगियों संग मनाई दीवाली, 80 करोड़ की योजनाओं की दी सौगात

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने गोरखपुर में वनटांग‍ियों के साथ दीवाली मनाई। बीते 13 साल से योगी आद‍ित्‍यनाथ वनटांग‍ियों के साथ ही दीवाली मनाते हैं। सीएम योगी ने कहा है कि अर्थव्यवस्था को सबसे गांव से जोड़कर देखना होगा क्योंकि गांवों में ही भारत की वास्तविक अर्थव्यवस्था है। जब गांव मजबूत होंगे तो प्रदेश और देश भी मजबूत होगा। संपूर्ण समाज स्वावलंबी बन जाएगा। गांव विकसित होंगे तो जनपद, प्रदेश और देश भी विकास के पथ पर आगे बढ़ते नजर आएंगे।

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में दीपोत्सव का नया विश्व कीर्तिमान बनाने के बाद मुख्यमंत्री सोमवार को वनटांगियां गांव तिनकोनिया नंबर-3 में वनटांगियों संग दीपावली मनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। योगी ने कहा कि गांव की मजबूती से रामराज्य की संकल्पना को भी जोड़ा। कहा कि गांव-गांव तक शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचना ही रामराज्य है। केंद्र और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार बिना किसी भेदभाव के समाज के अंतिम व्यक्ति तक ऐसा होना सुनिश्चित करने में जुटी है।

योगी ने कहा कि इससे बड़ा कोई और रामराज्य नहीं हो सकता, जिसमें संवेदना और सुविधाएं एकसाथ लोगों तक पहुंचती हो। उन्होंने कहा कि विगत आठ वर्षों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के हर गरीब, किसान, महिला, नौजवान तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। बता दें कि इस अवसर पर सीएम ने कई योजनाओं का लोकार्पण व श‍िलान्‍यास भी क‍िया। योगी आद‍ित्‍यनाथ कहीं भी रहें लेक‍िन दीपावली मनाने इसी गांव में आते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button