राष्ट्रीय

जम्मू में सुरक्षाबलों का बड़ा एक्शन, मुठभेड़ में ढेर किए 4 दहशतगर्द…ट्रक में छिपकर आए थे आतंकी

जम्मू शहर के बाहरी इलाके सिधरा में आतंकियों और सुरक्षाबल में मुठभेड़ हुई है. एडीजीपी जम्मू , मुकेश सिंह ने बताया कि इलाके में  कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर थी. फिलहाल चार को मार गिराया गया है. जब गोलीबारी हुई तब आतंकवादी एक ट्रक में थे. दोनों ओर से गोलीबारी 08 बजकर 35 मिनट पर पूरी तरह से रुक गई.  मारे गए आतंकवादी का शव बरामद किए गए हैं. इसमें 7 एके-47 राइफल, 3 पिस्टल समेत अन्य गोला-बारूद बरामद किया गया है. ट्रक मालिक की अभी पहचान नहीं हो पाई है, ट्रक जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. तलाश अभी जारी.

मुकेश सिंह ने आगे बताया कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी. इस बीच इलाके में आज सुबह एक संदिग्ध ट्रक दिखाई पड़ा. आम तौर पर ट्रक की मूवमेंट 12 बजे रात के बाद होती है लेकिन इसे सुबह में देखा गया तो संदेह. हमने ट्रक को रोका और ड्राइवर को नीचे बुलाया. वह टॉयलेट जाने के बहाने भाग निकला. इसके बाद ट्रक की चेकिंग के दौरान फायरिंग होने लगी तो हमने इसका जवाब दिया. उनके पास काफी हथियार थे. हालांकि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि वे किस आंतकी संगठन से थे.

बता दें कि जम्मू कश्मीर में बीते माह से आतंकियों का सफाया करने के लिए सुरक्षाबल ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ चला रहे हैं. सेना की ओर से ये ऑपरेशन घाटी में मौजूद विदेशी आतंकियों का सफाया करने के लिए चलाया जा रहा है. सुरक्षाबलों के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर में लोकल रिक्रूटमेंट अब केवल कुछ ही जिलों में हो रहा है वो भी न के बराबर. जम्मू कश्मीर में जो विदेशी आतंकी मौजूद हैं, उनकी जिंदगी कुछ महीनों की मेहमान है. यही वजह है कि लोकल युवाओं और युवतियों को बड़े आतंकी कमांडर सूचना देने, मदद पहुंचाने के बदले पैसे दे रहे हैं.

सुरक्षा बलों में इस समय इस बात की चिंता है कि लेडी ओवर ग्राउंड वर्कर आतंकियों की मदद के लिए काफी आगे आ रही हैं. यही वजह है कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल इन दिनों ‘ऑपरेशन लेडी ओवर ग्राउंड वर्कर’ चला रहे हैं. सुरक्षाबलों के उच्च पदस्थ सूत्रों ने आजतक को ये जानकारी दी है कि कुछ दिनों से ऐसे ट्रेंड देखे जा रहे हैं कि कश्मीर घाटी में मौजूद विदेशी आतंकी और हाइब्रिड आतंकी की मदद महिला ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) की तरफ से की जा रही है. ये कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों के लिए नई चुनौती बनकर उभर रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button