व्यापार

विप्रो के हुए ये तीन साबुन ब्रांड, एक साल में कंपनी ने किया तीसरा अधिग्रहण

नई दिल्ली: विप्रो को भले ही आप आईटी कंपनी के तौर पर जानते होंगे, लेकिन इसकी शुरुआत सर्फ-साबुन बेचने से ही हुई थी।आईटी के अलावा पर्सनल केयर सेक्टर में विप्रो ने अपना विस्तार शुरू कर दिया है। विप्रो ने कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग ने वीवीएफ (इंडिया) लिमिटेड से तीन साबुन ब्रांड जो, डोय और बैक्टर शील्ड के अधिग्रहण की घोषणा की है। इस सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया गया है। यह एक ऐसा कदम है जिससे कंपनी को विस्तार करने में मदद मिलेगी। अजीम प्रेमजी की अगुवाई वाली विप्रो एंटरप्राइजेज की इकाई विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग द्वारा पिछले 12 माह के भीतर यह तीसरा अधिग्रहण है। वहीं अबतक यह15वां अधिग्रहण है। कंपनी अपने खंड का विस्तार कर रही है।

विप्रो कंज्यूमर की ओर से जारी बयान के अनुसार, यह अधिग्रहण विप्रो के लिए ‘पर्सनल वॉश’ खंड में एक रणनीतिक विस्तार होगा। इन तीनों ब्रांड का राजस्व वित्त वर्ष 2022-23 में कुल 210 करोड़ रुपये से अधिक था। विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनीत अग्रवाल ने कहा कि ये ब्रांड मौजूदा खंड के पूरक हैं और प्रमुख बाजारों में मजबूत पकड़ बनाएंगे।

वीवीएफ (इंडिया) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक रुस्तम गोदरेज जोशी ने कहा, जो, डॉय और बैक्टर शील्ड का विप्रो में विनिवेश हमारे खंड को अनुकूलित करने पर केंद्रित है। यह इन ब्रांड को विकसित करने की विप्रो की क्षमता में हमारे विश्वास को रेखांकित करता है। वीवीएफ (इंडिया) को पहले वेजिटेबल विटामिन फूड्स कंपनी के नाम से जाना जाता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button