खेलमनोरंजन

यूपी वॉरियर्स ने RCB को 10 विकेट से रौंदा, यह रहे जीत के 3 रियल हीरो

मुंबईः टीमें बदल रही हैं, दिन बदल रहे हैं लेकिन नहीं बदल रही तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की हालत. विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) के पहले सीजन में लगातार हार का सामना कर रही स्मृति मांधना की कप्तानी वाली टीम को एक बार फिर करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. शुक्रवार 10 मार्च को हुए मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने धमाकेदार अंदाज में RCB को 10 विकेट से धो दिया और टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. कप्तान एलिसा हीली ने एक विस्फोटक अर्धशतक जमाया, जबकि सोफी एक्लेस्टन और दीप्ति शर्मा की स्पिन जोड़ी ने RCB की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया.

ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में RCB ने पहले बल्लेबाजी की और 3 बदलाव के साथ किस्मत पलटने की भी उम्मीद की लेकिन ऐसा हुआ नहीं. कप्तान स्मृति मांधना (4) ने तो बल्ले से कोई असर डाल पाईं और एक बार फिर उनके गेंदबाज और फील्डरों ने भी निराश किया. वहीं यूपी की कप्तान एलिसा हीली ने पहले दो मैचों की निजी नाकामी को पीछे छोड़ा और टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए 13वें ओवर में ही टीम को जीत दिला दी.

सोफी-दीप्ति ने किया खेल

RCB के लिए एक बार फिर विदेशी दिग्गजों ने ही रन बनाने का दारोमदार उठाया. अनुभवी ओपनर सोफी डिवाइन (36) ने पहले ओवर से ही रनों की बारिश शुरू की और तेजी से 36 रन कूटे. वहीं एलिस पैरी (52) ने सीजन में अपना पहला अर्धशतक लगाया. ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज ऑलराउंडर पैरी ने 35 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया लेकिन उनका साथ देने के लिए कोई और बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सकी.

11वें ओवर तक 3 विकेट खोकर 85 रन बनाने वाली RCB अगले 9 ओवरों में बुरी तरह लड़खड़ा गई और 19.3 ओवरों में सिर्फ 138रन पर ढेर हो गई. RCB का ये हाल किया इंग्लैंड की स्टार स्पिनर सोफी एक्लेस्टन (13/4) और भारत की अनुभवी स्पिनर दीप्ति शर्मा (26/3) ने.

हीली के विस्फोट में उड़ी RCB

अब इतने छोटे स्कोर को बचाने के लिए गेंदबाजी और फील्डिंग में जबरदस्त प्रदर्शन की जरूरत होती है लेकिन RCB इन दो मोर्चों पर पिछले 3 मैचों में भी पस्त रही थी और यहां भी वही हाल रहा. फिर सामने जब एलिसा हीली जैसी बल्लेबाज हों तो अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं. हीली ने पहले दो मैचों में कुछ खास स्कोर नहीं किया था और उसकी पूरी कसर उन्होंने इस मैच में निकाली.

सिर्फ 29 गेंदों में यूपी की ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टूर्नामेंट में अपना पहला अर्धशतक ठोक दिया. हीली के हमले के आगे RCB की हर कोशिश नाकाम रही और सिर्फ 47 गेंदों में हीली ने नाबाद 97 रन (18 चौके, 1 छक्का) कूटते हुए टीम को सिर्फ 13वें ओवर में जीत दिला दी. हीली टूर्नामेंट में शतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी बनने से चूक गईं. उनका साथ देने के लिए इस बार ओपनिंग में आई देविका वैद्य ने भी अच्छा योगदान दिया और 31 गेंदों में 36 रन बनाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button