खेलमनोरंजन

‘अब मार ही नहीं रहे….’ इंग्लैंड के बैजबॉल को फेल होता देख जसप्रीत बुमराह ने ऐसे लिए मजे

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने चुटीले और तंज भरे जवाब देने के लिए जाने जाते हैं। बुमराह का एक और तंज स्‍टंप माइक पर कैद हो गया, जहां उन्‍होंने इंग्‍लैंड की बैजबॉल सोच की खिल्‍ली उड़ाने से परहेज नहीं किया।

यह घटना राजकोट टेस्‍ट की है। इंग्‍लैंड की टीम रविवार को 557 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। उम्‍मीद थी कि इंग्‍लैंड अपनी आक्रामक सोच के कारण भारत को कड़ी टक्‍कर देगा, लेकिन हुआ इसके एकदम विपरित। इंग्‍लैंड ने महज 20 रन के स्‍कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे।

यह संभवत: पहला मौका था, जब इंग्‍लैंड की टीम मौजूदा दौरे पर बैजबॉल स्‍टाइल से खेलने के बजाय पारंपरिक तरह से खेलने की कोशिश करती हुई नजर आ रही थी। अपने गृहनगर में खेल रहे रवींद्र जडेजा ने इंग्लिश बल्‍लेबाजों को खूब परेशान किया और 5 विकेट झटके।

इंग्‍लैंड के लिए यह आंख खोलने वाला अनुभव रहा, जो पिछले कुछ मैचों में आक्रामक रवैये के कारण बड़े लक्ष्‍य का सफल पीछा करते हुए आ रही थी। जो रूट और जॉनी बेयरस्‍टो फॉर्म खोजने में जुटे हुए थे। जब इंग्‍लैंड की पारी के 10वें ओवर में स्‍कोर 20/3 था, तब जसप्रीत बुमराह ने बैजबॉल पर तंज कसा। यह बात स्‍टंप माइक में कैद हो गई। बुमराह ने कहा, ”अब तो मार ही नहीं रहे हैं।”

जसप्रीत बुमराह ने इंग्‍लैंड के जख्‍मों पर नमक छिड़कने का काम किया। यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया है। इंग्‍लैंड की टीम शुरुआती दबाव से कभी उबर नहीं पाई और केवल 122 रन पर ढेर हो गई। इस तरह इंग्‍लैंड ने अपने टेस्‍ट करियर की सबसे शर्मनाक शिकस्‍त (रन के अंतर से) सही। याद हो कि बेन स्‍टोक्‍स और ब्रेंडन मैकुलम की जोड़ी ने बैजबॉल सोच को टेस्‍ट क्रिकेट में सुपरहिट कराया। इन दोनों के रहते इंग्‍लैंड ने आक्रामक क्रिकेट खेलकर लोकप्रियता हासिल की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button