राशिफल

Aaj Ka Rashifal 20 February 2024: सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन? पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 20 February​ 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 फरवरी 2024, दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लिए मंगलवार का दिन ठीक रहेगा. नौकरी में कुछ दिक्कतें आ सकती है. अटके काम पूरे होने की उम्मीद है. बिजनेस में आपको आज सावधान रहने की जरुरत है. शाम को परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए 20 फरवरी का दिन मिला जुला रहेगा.  ऑफिस में दिन अच्छा रहेगा. युवा वर्ग अपने काम पर फोकस करेंगे. महिलाओं को आज खरीदारी का मौका मिलेगा. वाहन चलाते समय सावधान रहें.
शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें, खासकर हड्डी से जुड़े लोग.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए मंगलवार का दिन सही रहेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें, खासकर अपने कमजोर विषयों को लेकर. व्यापारियों को आज थोड़ा सा नुकसान हो सकता है. परिवार के साथ समय गुजारें. शाम को थकान महसूस करेंगे.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में आज आपको काम की जिम्मेदारी मिल सकती है.  युवा जातक यदि किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं तो वह अपनी पढ़ाई में थोड़ा सा चेंज करे तो आपके लिए बेहतर रहेगा. घर पर किसी रिश्तेदार का आन हो सकता है.

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए 20 फरवरी का दिन ठीक रहेगा. खाने पीने का काम करने वाले व्यापारियों को आज फायदा होगा. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो खुशखबरी मिल सकती है. लव लाइफ ठीक है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है. पैसे की परेशानी हो सकती है, संभलकर खर्च करें.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा सा उथल-पुथल भरा रह सकता है. ऑफिस में आज आपकी किसी के साथ बहस हो सकती है. कामकाज नरम रहेगा. युवा जातक आज किसी के साथ बहस नहीं करें, पंगा हो सकता है. परिवार में सब ठीक रहेगा. घर में किसी प्रकार का धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है.

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन बहुत अच्छा रहेगा.नौकरी में तरक्की के योग हैं. कोई भी बिजनेस या घर का फैसला लेना हो तो जीवनसाथी की सलाह जरूर लें. अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. सेहत को लेकर सावधान रहें.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन हल्का फुल्का रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, झगड़ा हो सकता है. घर में किसी बात को लेकर परेशानी हो सकती है. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी.

धनु राशि: धनु राशि के लोगों के लिए मंगलवार का दिन ठीक रहेगा. दफ्तर में आज काम को लेकर लापरवाही नहीं बरतें, बॉस की डांट पड़ सकती है. परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जाएंगे. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. खान पान का ध्यान रखें.

मकर राशि: मकर जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस नरम रहेगा, दोपहर बाद नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग पढ़ाई और करियर पर ध्यान दें. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.मौसमी बदलाव के चलते बीमार हो सकते हैं. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें.

कुंभ राशि: इन जातकों के लिए 20 फरवरी का दिन ठीक रहेगा. बिजनेस में आज धन लाभ होगा. परिवार और दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. प्रॉपर्टी डीलर का कार्य करने वाले जातकों को मुनाफा होगा. घर से बाहर निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें. छात्र पढ़ाई के लिए बाहर जा सकते हैं.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए दिन सही रहेगा. नौकरी बदलना चाहते हैं तो अभी और इंतजार करना होगा. आज पैसे का निवेश कहीं पर नहीं करें. युवा वर्ग किसी बात  को लेकर परेशान रहेंगे. शादी शुदा जीवन ठीक चलेगा. सुसराल से आपके लिए गिफ्ट आ सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button