व्यापार

आज से जारी किया जाएगा तेगा इंडस्ट्रीज के आइपीओ का रिफंड, जानें इससे जुड़ी पूरी डिटेल

पिछले सप्ताह आईपीओ लाने वाली कंपनी Tega Industries के शेयर आज अलॉट होने वाले हैं. इस बीच ग्रे मार्केट में इसका प्रीमियम 350 रुपये के आस-पास बना हुआ है. इस आईपीओ में पैसा लगाने वाले इन्वेस्टर घर बैठे ऑनलाइन स्टेटस चेक कर सकते हैं. इससे उन्हें पता चल जाएगा कि उन्हें शेयर मिलने वाले हैं या उनके खाते में पैसा रिफंड आने वाला है.

ग्रे मार्केट  (Grey Market) को देखें तो Tega Industries IPO को लेकर निवेशक उत्साहित हैं. सोमवार को टेगा इंडस्ट्रीज का ग्रे मार्केट प्रीमियम 320 रुपये था. अभी यह 30 रुपये और चढ़कर 350 रुपये पर पहुंच गया है. आईपीओ के आने से पहले भी यह अनलिस्टेड मार्केट में 82 फीसदी प्रीमियम (GMP) के साथ कारोबार कर रहा था.

टेगा इंडस्ट्रीज का आईपीओ एक दिसंबर से निवेशकों के लिए खुला था. यह तीन दिसंबर तक सब्सक्राइब करने के लिए खुला हुआ था. Tega Industries IPO के लिए 443-453 रुपये का प्राइस बैंड (Tega Industries IPO Price Band) तय किया गया था. इस आईपीओ के एक लॉट में टेगा इंडस्ट्रीज के 33 शेयर शामिल थे. 619.23 करोड़ रुपये का यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर  सेल (OFS) है. ओएफएस के जरिए किसी कंपनी के प्रमोटर और पुराने इन्वेस्टर अपनी हिस्सेदारी कम करते हैं.

जिन निवेशकों ने Tega Industries के आईपीओ में शेयरों के लिए बोलियां पेश की हैं, वे दो तरीके से स्टेट्स चेक कर सकते हैं. अलॉटमेंट का स्टेटस BSE की वेबसाइट अथवा IPO Registrar की वेबसाइट पर जाकर देखा जा सकता है. जिन्हें शेयर अलॉट नहीं होंगे, उन्हें नौ दिसंबर को रिफंड मिल जाएगा. सफल इन्वेस्टर्स के डीमैट खाते में 10 दिसंबर को शेयर क्रेडिट होंगे. टेगा इंडस्ट्रीज का आईपीओ शेयर बाजारों में 13 दिसंबर को लिस्ट होगा.

BSE पर अलॉटमेंट चेक करने का तरीका:

सबसे पहले बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.
होमपेज पर इक्विटी को क्लिक करें. इसके बाद एक ड्रॉपडाउन मेन्यू सामने आएगा, उसमें Tega Industries सेलेक्ट करें
इसके बाद अपना पैन नंबर और आवेदन नंबर (Application Number) डालें.
दोनों डिटेल देने के बाद सर्च विकल्प पर क्लिक करें.
सर्च दबाते ही आपके सामने अलॉटमेंट के डिटेल आ जाएंगे. यहां आप देख सकेंगे कि आपको कितने शेयर अलॉट हुए हैं और कितने शेयर सब्सक्राइब किये गए हैं.

रजिस्ट्रार की वेबसाइट से स्टेट्स देखने का तरीका:

गो फैशन के आईपीओ के लिए Link Intime Private Limited रजिस्ट्रार है.
केफिन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड की वेबसाइट पर जाएं.
आईपीओ का विकल्प चुनें और इसमें टेगा इंडस्ट्रीज पर क्लिक करें.
अब एप्लीकेशन नंबर या डीपीआईडी/क्लाइंट आईडी या पैन नंबर डालें.
कैप्चा डालने के बाद सबमिट पर क्लिक करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button