अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

जेएन मेडिकल कालेज में छात्र व सीएमओ में मारपीट के बाद हड़ताल, इलाज के लिए तड़पे मरीज

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर स्ट्राइक पर चले गए हैं . शनिवार देर शाम तीमारदार और डॉक्टर के बीच मारपीट के बाद जूनियर डॉक्टर ने काम बंद कर दिया. जिससे मरीजों की परेशानी बढ़ गई. वहीं, इलाज के लिए आ रहे नए मरीज को भी इमरजेंसी में भर्ती नहीं किया जा रहा है. मेडिकल कॉलेज के बाहर आए मरीज दर्द से तड़प रहे है. घटना के बाद जूनियर डॉक्टरों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए काम बंद कर दिया है.

बताया जा रहा है कि 18 साल का अरमान नाम का युवक जेएन मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए आया था. उस समय उसने सर दर्द की परेशानी बताई थी. वहीं, डॉक्टरों ने उसकी आंख में ड्रॉप डालकर चेक किया. इस दौरान आंख की पुतली फैल गई. जिसको लेकर के तीमारदार और डॉक्टर में झगड़ा हो गया. यह झगड़ा मारपीट में बदल गया. बीच बचाव में आए सुरक्षाकर्मियों के कपड़े भी फट गए. तीमारदार और मेडिकल कॉलेज के सीएमओ नरेश कुमार के बीच भी विवाद हो गया.

CCTV में कैद हुआ मारपीट का वीडियो

अरमान के साथ आए तीमारदारों ने बेहतर इलाज की मांग को लेकर विवाद गहरा दिया. इस मारपीट की वीडियो भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. प्रॉक्टर ऑफिस के सुरक्षाकर्मियों ने बड़ी मशक्कत करके सीएमओ नरेश कुमार को भीड़ से बचाया है. हालांकि, बताया जा रहा है कि मारने वाले लड़के एएमयू स्टूडेंट हैं. इस विवाद के बाद डॉक्टरो ने इमरजेंसी सेवा ठप कर हड़ताल पर चले गए. काम ठप होने से मरीजों की परेशानी बढ़ गई है.

इस मामले पर एटा से आईं भूरी देवी ने बताया कि उनके 15 साल की बेटी के पैर में कैंसर है और अब डॉक्टर इमरजेंसी में भर्ती नहीं कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि एटा से पैसा खर्च कर मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने आईं हैं. लेकिन यहां विवाद के चलते डॉक्टर मरीज को देख नहीं रहे हैं. वहीं, नगला मसानी से आईं रेनू ने बताया कि उनके बेटे के पेट में बहुत दर्द है. तबीयत खराब है लेकिन डॉक्टर देख नहीं रहे हैं.

पुलिस घटनाक्रम की जांच में जुटी

डॉक्टरों के स्ट्राइक पर जाने से मरीज मजबूरी में प्राइवेट अस्पताल की शरण में जा रहे हैं. मेडिकल कॉलेज के बाहर मरीज इलाज के लिए तड़प रहे हैं, लेकिन डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया है . घटना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची है और पूरे घटनाक्रम की जांच में जुटी है.

घटना की जानकारी देते हुए एसपी सिटी कुलदीप गुणवत ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज में तीमारदारों डॉक्टरों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. विवाद इतना बढ़ गया कि तीमारदारों डॉक्टरों के बीच काफी देर तक मारपीट होने लगी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. मामले को समझाने का प्रयास किया गया है और इस मामले पर अग्रिम कार्रवाई भी की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights