अपराधदिल्ली/एनसीआरनोएडा

175 मीटर ऊंची बिल्डिंग से युवक ने लगाई छलांग, प्रॉपर्टी देखने पहुंचा था नोएडा

नई दिल्ली। नोएडा की सबसे ऊंची इमारत सुपरटेक सुपरनोवा की 43वीं मंजिल से गिरने के बाद दिल्ली के एक प्रॉपर्टी कंसल्टेंट की कथित तौर पर मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि 43वीं मंजिल से प्रॉपटी कंसल्टेंट की गिरने से मौत हो गई।

नोएडा की सबसे ऊंची इमारत

पुलिस ने कहा कि यह घटना शनिवार को हुई जब 43 वर्षीय सलाहकार ने सेक्टर 94 में सुपरटेक सुपरनोवा बिल्डिंग का दौरा किया। 175 मीटर ऊंची यह इमारत नोएडा की सबसे ऊंची इमारत है। यह एक आवासीय-सह-व्यावसायिक स्थान है जिसकी ऊपरी मंजिलें अभी भी निर्माणाधीन हैं।

मौके पर शख्स की हुई मौत

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “पीड़ित उत्तर पश्चिम दिल्ली के रानी बाग इलाके में रहता था। सुपरनोवा इमारत में एक संपत्ति देखने आया था। ऐसा संदेह है कि उसने इमारत की 43वीं मंजिल से छलांग लगा दी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।”

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि कंसल्टेंट ने एक प्रॉपर्टी ब्रोकर से मुलाकात की थी और साथ में बिल्डिंग का दौरा किया था। हालांकि, घटना के समय वह 43वीं मंजिल पर अकेला था क्योंकि ब्रोकर इमारत के भूतल पर आ गया था। अधिकारी ने कहा कि सेक्टर 126 थाने के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पहले भी ऐसी हुई इस तरह की घटना

बता दें कि इससे पहले सेक्टर-58 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-62 स्थित इरोज अपार्टमेंट में रहने वाली एक महिला ने बुधवार तड़के पांचवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। घटना के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। जांच में सामने आया है कि महिला तनाव में थी और कोतवाली क्षेत्र स्थित एक निजी अस्पताल में उसका लंबे समय से उपचार चल रहा था।

यहीं नहीं इसके अलावा पिछले साल नवंबर महीने में ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक महिला ने 16 वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। उस दौरान घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। आत्महत्या करने वाली 35 वर्षीय महिला पीएचडी कर रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button