उत्तर प्रदेशराज्य

रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ की बढ़ी मुश्किलें, कुंडा में एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज; गुलशन यादव पर भी मुकदमा

प्रतापगढ़। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रमुख और कुंडा से प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। समाजवादी पार्टी के एक पोलिंग एजेंट को पीटने के आरोप में यह मुकदमा दर्ज किया गया है। कुंडा पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी में राजा भैया के अलावा 17 अन्य लोगों का नाम है। पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ ही एससी-एसटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया है। एक दूसरे मामले में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी गुलशन यादव के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। पहले मुकदमे में रैयापुर जुगराज गढ़ निवासी राकेश पासी की तहरीर पर जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंडा प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया, सुभाष सिंह, गोपाल केसरवानी को नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमे 15 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की गई है है। राकेश पासी ने बूथ से जबरिया गाड़ी में बिठाकर मारने-पीटने, जातिसूचक गालियां देने, जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

दूसरी ओर से साहिबापुर पहाड़पुर बनोही निवासी विजय प्रताप सिंह निवासी की तहरीर पर पुलिस ने सपा प्रत्याशी गुलशन यादव और 35 अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। विजय का आरोप रहा कि वह अपने घर में पूजा कर था तभी गुलशन यादव अपने साथियों संग पहुंचे। विजय के लोगों ने कुर्सी, मेज तोड़ दिया, धार्मिक पुस्तक फेंक दिया। पीतल का दीपक उठा ले गए और जान से मारने की धमकी दी है।

जमकर हुआ था बवाल

विधानसभा चुनाव के दौरान कुंडा क्षेत्र में बवाल की आशंका सच साबित हुई। मतदान के दौरान मारपीट, तोड़फोड़ और पथराव से हड़कम्प मच गया। करीब एक घंटे तक मतदान रुका रहा। रविवार सुबह करीब दस बजे मतदान के दौरान कुंडा विधानसभा क्षेत्र के पहाड़पुर में दो पक्षों में टकराव हो गया हो गया। एक पक्ष की ओर से प्रधान पुष्पेन्द्र सिंह ने आरोप लगाया कि सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पक्ष के लोग आठ गाड़ियों से आए और लाठी व हॉकी से हमला कर दिया। हमलावरों ने पूर्व प्रधान राकेश पटेल व गोपाल केसरवानी को पीट दिया और माइक्रो ऑब्जर्वर की गाड़ी तोड़ दी।

ईंट-पत्थर से हमला, फायरिंग भी

गुलशन यादव के भाई सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव ने भी आरोप लगाया है। पहाड़पुर बनोही बूथ पर रविवार को मतदान के दौरान विपक्षियों ने सपा प्रत्याशी की गाड़ी पर हमला कर दिया। छविनाथ का कहना है बूथ कैप्चरिंग की सूचना पर वह लोग पहुंचे तो विपक्षियों ने हमला कर दिया। ईंट-पत्थर से हमला करते हुए फायरिंग शुरू कर दी। हमलावरों ने गाड़ियां तोड़ दीं। गाड़ी तोड़ने के मामले में माइक्रो आब्जर्वर शकीर जाफरी ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

सपा एजेंट अखिलेश यादव की पिटाई का आरोप

दूसरी घटना में निर्दलीय प्रत्याशी सीमा यादव ने अपने एजेंट की पिटाई का आरोप लगाया। सीमा यादव सपा प्रत्याशी गुलशन यादव की पत्नी हैं। करेंटी बूथ पर तैनात सीमा के एजेंट अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि विपक्षियों ने उनको पीट दिया। शिकायत करने पर पहुंची पुलिस अखिलेश को लेकर मानिकपुर थाने चली गई। कुंडा से निर्दल प्रत्याशी धीरेन्द्र यादव ने भी आरोप लगाया कि पंचमहुआ बूथ पर वह गए तो दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों ने उन्हें पीट दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button