उत्तर प्रदेशराज्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा आरोप, कहा- अखिलेश बताएं, क्यों वापस लिए थे आतंकियों के मुकदमे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अहमदाबाद ब्लास्ट केस (Ahmedabad blast case) में दोषियों में से एक कथित तौर पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से संबंध होने के दावे पर एक बार फिर चुनावी मंच से निशाना साधा है. यूपी चुनाव के लिए जनसभा के दौरान हरदोई (Hardoi News) स्थित शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र (Shahabad Assembly Constituency) में एक जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने सपा मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से माफी की मांग की है. उन्होंने कहा है कि सपा नेता को इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण देते हुए माफी मांगनी चाहिए.

सीएम ने कहा कि आजमगढ़ का एक आंतकी, अहमदाबाद ब्लास्ट केस में फांसी की सजा पाया है. उसके पिता आजमगढ़ में सपा के प्रचारक हैं. मैं अब्बाजान तभी कहता था क्योंकि मैं इनकी हरकतें देखता था.

देश की सुरक्षा के साथ खिलवा हुआ- सीएम योगी
शाहाबाद में सीएम योगी ने कहा- “गुजरात की एक अदालत ने 38 लोगों को अहमदाबाद ब्लास्ट केस में दोषी ठहराया. उनसे में 8 लोगों का संबंध आजमगढ़ से है. इन 8 में से 1 दोषी के पिता समाजवादी पार्टी में सक्रिय कार्यकर्ता हैं. सपा मुखिया को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए और जनता से माफी मांगनी चाहिए….नाक रगड़कर के माफी मांगनी चाहिए”

बीजेपी नेता ने कहा कि मैं सपा के मुखिया से पूछना चाहता हूं किस हैसियत से आंतिकयों का मुकदमा वापस लेने की कोशिश की गई. सीएम ने आरोप लगाया कि प्रदेश और देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ की गई. उन्होंने कहा कि हमारी माताओं-बहनों ने मन बना लिया है कि जिन साइकिलों पर बमबाजी होती थी, वह उसे पंचर कर के ही रहेंगी.

बिजली पर भी बोले सीएम योगी
सीएम ने सपा पर हमला करते हुए कहा- “पहले बिजली की भी जाती और मजहब होती थी. ईद और मोहर्रम होता था तो बिजली आएगी और होली-दिवाली पर नहीं आएगी. आज ऐसा भेदभाव नहीं है. आज चाहे होली-दिवाली हो या ईद-मोहर्रम या क्रिसमस या शिवरात्री सबको बिजली देना का कार्य डबल इंजन की सरकार ने किया है.”

बीजेपी ने ट्वीट की थी यह तस्वीर
इससे पहले रविवार को बीजेपी की यूपी इकाई ने कुछ तस्वीरें ट्वीट की गईं थीं. इनमें दावा किया गया था कि सपा मुखिया अखिलेश यादव और सपा नेता अबु आजमी के साथ आतंकी सैफ के पिता मौजूद हैं. तस्वीरों के कैप्शन में लिखा गया था- “इन तस्वीरों से तुष्टिकरण में अंधे ‘बबुआ’ का चेहरा बेनकाब हो गया है… अहमदाबाद ब्लास्ट में जिस आतंकी सैफ को सजा सुनाई गई है, उसी आतंकी के अब्बाजान, ‘बबुआ’ के करीबी निकले.  आखिर क्या हैं सपा के मंसूबे?

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अहमदाबाद ब्लास्ट केस में आए फैसले के बाद रविवार को हरदोई में ही एक सभा के दौरान समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए थे. पीएम ने कहा था- “समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं का रवैया, और भी खतरनाक रहा है. ये लोग ओसामा जैसे आतंकवादी को जी कहकर बुलाते हैं. ये लोग बाटला हाउस इनकाउंटर में आतंकवादियों के सफाए पर आंसू बहाते हैं.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button