अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

केजरीवाल को लेने घर से रवाना हुईं पत्नी सुनीता, तिहाड़ जेल पहुंचा रिलीज ऑर्डर

नई दिल्ली। Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली शराब घोटाला केस में गिरफ्तार हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ईडी द्वारा की गई अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। इसी याचिका की सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा था कि वह चुनाव प्रचार को देखते हुए केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने पर विचार कर सकती है। उसी जमानत पर आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। पढ़ें हर अपडेट…

सुनीता केजरीवाल तिहाड़ के लिए हुईं रवाना

सुनीता केजरीवाल तिहाड़ जेल के लिए रवाना हो गई हैं।

तिहाड़ पहुंचा रिलीज ऑर्डर

दिल्ली के मुख्यमंत्री की रिहाई के आदेश की कॉपी तिहाड़ जेल पहुंच चुकी है। इस आदेश के पहुंचने के बाद ही केजरीवाल की रिहाई की कार्रवाई जेल में शुरू होगी।

1 जून तक मिली अंतरिम जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए उनको 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी है।

दोपहर दो बजे से शुरू होगी सुनवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में दोपहर दो बजे से सुनवाई शुरू होगी।

आप ने लगाया भारत सरकार पर दोहरे मापदंड का आरोप

केजरीवाल की अंतरिम जमानत के खिलाफ ईडी ने जो हलफनामा दाखिल किया है, उसे लेकर आम आदमी पार्टी ने भारत सरकार ने दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगा रही है। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, भारत सरकार दोहरे मापदंड अपना रही है। आप अरविंद केजरीवाल के लिए अंतरिम जमानत रोक रहे हैं, लेकिन कोयला घोटाला मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे की सजा पर रोक लगा दी है। यह कहा जा सकता है कि ईडी बीजेपी के लिए काम कर रही है।

हाईकोर्ट के बाद केजरीवाल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की।

हाईकोर्ट से भी खारिज हुई थी याचिका

अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के समय को गलत बताते हुए इसे चुनौती दी थी। तब हाईकोर्ट ने कहा था कि आप  लगातार समन देने पर भी पेश नहीं हुए तो ईडी के पास यह अंतिम विकल्प था। यह कहते हुए अदालत ने अरविंद केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button