उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

एक ही नारा एक ही नाम…भगवाधारी जय श्रीराम, सीएम योगी के रोड-शो में नारों से गूंजा गोरखपुर

रविवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा था, मुझे गर्व है कि मैं भगवाधारी हूं। चौबीस घण्टे भी नहीं बीते होंगे कि गोरखपुर शहर में ‘हम भी भगवाधारी’ के उदघोष के बीच उनके रोड शो में सोमवार को भगवा जन सैलाब उमड़ पड़ा। रोड शो के प्रारंभिक स्थल टाउनहॉल के पहले से लेकर समूचे रूट और ठहराव स्थल विजय चौराहे के बाद तक। जिधर देखो, भगवा ही भगवा। आएंगे फिर योगी ही, जो राम को लाए हैं सरीखे गीतों, मोदी-योगी-जय श्रीराम व हर-हर महादेव के जयघोष के बीच रोड शो में उमड़ी भारी भीड़ झूमते-नाचते आगे बढ़ रही थी तो रास्ते मे पड़ने वाले घरों के लोग सीएम योगी की एक झलक पाने, उन पर फूल बरसाने को उत्सुक थे। सीएम योगी ने चिर परिचित अंदाज में मुस्कुराते हुए, हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया।

4 घंटे तक चला सीएम योगी का रोड शो सोमवार को छह चुनावी जनसभाओं को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाम सवा चार बजे से शहर विधानसभा क्षेत्र में रोड शो की अगुवाई की। इस विधानसभा क्षेत्र से वह खुद चुनाव मैदान में हैं। टाउन हॉल से निकला उनका रोड शो रेती चौक, नखास, बक्शीपुर, आर्य नगर होते हुए विजय चौक तक पहुंचा। योगी ने इसके जरिये खुद के विधानसभा क्षेत्र के साथ ही गोरखपुर ग्रामीण क्षेत्र के प्रत्याशी विपिन सिंह के लिए भी जनता में जोश भर दिया।

रोड शो में उमंग व उत्साह से लबरेज भीड़ का सहज अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि करीब सात किलोमीटर की दूरी तय करने में तकरीबन चार घण्टे का समय लग गया। होली के पहले ही माहौल कुछ वैसा ही था जैसा योगी के होली के जुलूस में। आगे-पीछे जोश से लबरेज भारी भीड़ और बीच में रथ पर सवार योगी। उसी तरह छतों से बरसते फूल और सबका अभिवादन स्वीकार करते योगी।

उमड़ा समर्थकों का जनसैलाब रोड शो में योगी समर्थकों का सैलाब उमड़ा हुआ था। पूरे रूट पर कहीं भी तिल रखने की जगह नहीं नजर आ रही थी। जनसमूह के साथ सबकुछ भाजपा के झंडों, टोपियों व भगवा गुब्बारों से अटा पड़ा था। रोड शो के रूट पर लगातार सीएम योगी पर पुष्पवर्षा होती रही। महिलाओं व बच्चों ने छतों से फूल बरसाए तो सड़क किनारे कतारबद्ध लोगों ने। गुलाब की पंखुड़ियों से सड़कें गुलाबी हो गईं थीं। कई स्थानों पर महिलाओं ने आरती भी उतारी। रोड शो के लिए तैयार किए गए वाहन पर योगी के साथ गोरखपुर ग्रामीण के विधायक व प्रत्याशी विपिन सिंह (Vipin Singh), सांसद रविकिशन शुक्ल (Ravikishan Shukla), अलवर से आए सांसद महंत बालकनाथ, नगर विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल (Radha Mohan Das Agarwal), भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह (Dharmendra Singh) भी मौजूद रहे।

यह जनसैलाब बता रहा है कि 10 मार्च को विपक्ष का होगा सूपड़ा साफ : मुख्यमंत्री उमड़े जनसैलाब से गदगद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह जनसैलाब इस बात का प्रमाण है कि आतंकियों के पैरोकार और अपराधियों को संरक्षण देने वाले विपक्ष का सूपड़ा 10 मार्च को साफ हो जाएगा। 10 मार्च को विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद आतंकवादियों के समर्थक, अपराधियों के संरक्षक और भ्रष्टाचारी कहीं नजर नहीं आएंगे।

विजय चौक पर रोड शो के ठहराव स्थल पर उमड़ी भीड़ से मुखातिब सीएम योगी ने कहा कि उमड़ा जनसैलाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सुरक्षा, सुशासन, विकास एवं राष्ट्रवाद के प्रति प्रतिबद्धता व ईमानदारी से किए गए कार्य पर भी मुहर लगा रहा है। जनसमूह को अपार समर्थन के लिए धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के पांच चरणों में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) पूर्ण बहुमत से काफी आगे निकल चुकी है। 10 मार्च को प्रदेश में बुलडोजर वापस आ चुका होगा। सपा को दिया करारा जवाब उन्होंने समाजवादी पार्टी की तरफ से भगवा रंग पर किए गए कटाक्ष का करारा जवाब देते हुए कहा कि भगवा रंग भारतीयता का प्रतीक है। ऊर्जा का प्रतीक है। भगवान सूर्य का रंग भी भगवा ही है। स्वामी विवेकानंद वैश्विक मंच से कहा था “गर्व से कहो हम हिंदू हैं।” वह भी भगवाधारी ही थे। अंत में मुख्यमंत्री ने जब ‘मैं भी भगवा’ का नारा दिया तो समूचे जनसमूह ने एक स्वर में उनका साथ दिया, ‘हम भी भगवा’।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button