अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

गोंडा: शादी वाले घर में मातम… फौजी ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, महिला की मौत; 5 गंभीर

उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक घर से बारात निकलने वाली थी, लेकिन तभी पड़ोसी से विवाद हो गया. इस विवाद में कई राउंड गोली चली जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. गोलीबारी में एक नाबालिग लड़की, 13 वर्षीय लड़का समेत पांच लोग घायल हो गए. आनन-फानन घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने एक बुजुर्ग महिला को मृत घोषित कर दिया.

वहीं, दूल्हे के भाई की हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ रेफर कर दिया. पुलिस ने आरोपी पड़ोसी राजू उर्फ गब्बर यादव को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि शादी वाले घर में टेंट (टीन शेड) लगाने को लेकर पड़ोसी से विवाद हुआ था.

फायरिंग की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है. दूल्हे के भाई सुशील जायसवाल ने बताया कि घर में आज शादी थी. जोर-शोर से तैयारियां चल रही थीं. तभी पड़ोसियो ने विवाद शुरू कर दिया. विरोध करने पर कई राउंड फायरिंग कर दी.

सुशील के मुताबिक, इस घटना में भाई, भतीजी समेत 6 लोग घायल हो गए. इलाज के दौरान मामी की मौत हो गई. गोली चलाने वाला उनका पड़ोसी गब्बर यादव है, जो कि फौजी है.

पुलिस बल के साथ  घटनास्थल पर पहुंचे एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मौके पर शांति है. जिला अस्पताल में घायलों को देखने देवी पाटन मंडल (गोंडा) के डीआईजी भी पहुंचे. पुलिस ने बताया कि मृतका दूल्हे की 58 वर्षीय मामी है. जबकि, घायलों में दूल्हे का सगा भाई दीपक जायसवाल, चाचा रामदेव, 17 वर्षीय भतीजी पिंकी और 13 वर्षीय पड़ोसी का लड़का लक्ष्य यादव शामिल है.

शादी वाले घर में पसरा मातम 

पीड़ित पक्ष ने बताया कि महोली खोरी गांव में अमनदीप जायसवाल की शादी थी. बारात जाने के लिए तैयारियां हो रही थीं. तभी पड़ोसी गब्बर यादव अपने लोगों के साथ पहुंचकर मारपीट करने लगा. फिर असलहे से फायर झोंक दिया. जिसमें दो नाबालिग समेत 5 लोग घायल हो गए. बाद में एक महिला की मौत हो गई. इस घटना से शादी वाले घर में मातम पसर गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button