खेलमनोरंजन

इमरान ताहिर की फिरकी का जादू का कोई जवाब नहीं, 44 वर्ष की उम्र में 500 विकेट लेकर रचा कीर्तिमान

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर ने ड्वेन ब्रावो, राशिद खान और सुनील नरेन की एक यूनीक लिस्ट में जगह बना ली है। 44 साल के इमरान ताहिर ने टी20 फॉर्मेट में 500 विकेट पूरे कर लिए हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान इस रिकॉर्ड तक केवल 24 साल की उम्र में ही पहुंच गए थे। फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अभी भी लोकप्रिय ताहिर अभी बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL 2024) में खुलना टाइगर्स की ओर से खेल रहे हैं। मंगलवार को रंगपुर राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान उन्होंने यह उपलब्धि अपने नाम कर ली। ​​लेग्गी ने अपने तीसरे ओवर में महेदी हसन का विकेट लेकर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया। उन्होंने पारी में कुल 5 विकेट लिए।

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी

डीजे ब्रावो : मैच 537, विकेट 624
राशिद खान : मैच 407, विकेट 556
सुनील नारायण : मैच 483, विकेट 532
इमरान ताहिर : मैच 387, विकेट 502
शाकिब अल हसन : मैच 415, विकेट 476

मैच जीतने के बाद ताहिर ने कहा कि पर्दे के पीछे बहुत मेहनत की जाती है जिसे कोई देख नहीं पाता। यह पिच स्पिनर के लिए आसान नहीं है। मैं वास्तव में खुश हूं कि मैंने टीम के लिए 5 विकेट हासिल किए। यह एक व्यक्तिगत उपलब्धि भी है। मैं दिन में तीन घंटे गेंदबाजी करता था, शायद इससे भी ज्यादा। असल में मैं बस विमान से बाहर निकलता हूं और गेम खेलता हूं। अब मैं लगभग एक घंटे गेंदबाजी करता हूं, पहले यह तीन घंटे थी। युवाओं के लिए इतनी गेंदबाजी करना जरूरी है क्योंकि लेग स्पिन एक कठिन कला है। मैंने आज रोनाल्डो के जैसे सेलिब्रेशन किया क्योंकि मेरे बेटे को यह बहुत पसंद है।

मुकाबले की बात करें तो रंगपुर राइडर्स की पहले खेलते हुए शुरूआत खराब रही थी। रोनी 5 तो रीजा हेंडरिक्स 4 रन बनाकर आऊट हो गए थे। लेकिन शाकिब अल हसन ने 31 गेंदों पर 69 तो मेहदी हसन ने 36 गेंदों पर 60 रन बनाकर टीम को मजबूती दी। अंत में कप्तान नुरुल हसन ने 13 गेंदों पर 32 रन बनाकर स्कोर 219 बना दिया। जवाब में खेलने उतरी खुलना टाइगर्स को सिर्फ एलेक्स हेल्स से सहयोग मिला। हेल्स ने 33 गेंदों पर 60  रन बनाए जबकि ल्यूक वुड ने 20 तो नसुम अहम ने 17 रन बनाए लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। ताहिर ने महज 26 रन देकर 5 विकेट लिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button