उत्तराखंडराजनीतीराज्य

केजरीवाल ने की काशीपुर से उत्तराखंड को साधने की कोशिश

काशीपुर: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने काशीपुर पहुंच कर उत्तराखंड की महिलाओं को बड़ी सौगात दी. उन्होंने कहा, आप की चौथी गारंटी उत्तराखंड की महिलाओं को है जिन्हें सरकार बनते ही 1000 रुपए महीना उनके खाते में पैसा डाला जाएगा ताकि उनकी अपनी जरूरतों को पूरा करने में कोई समस्या न हो. उन्होंने कहा अगर किसी घर में मां, बहन और बेटियां हों तो सभी को 1000 रुपए महीना दिया जाएगा. उन्होंने महिलाओं से संवाद करते हुए कार्यक्रम में इसकी घोषणा की. उनके इस कार्यक्रम में सैकड़ों महिलाएं मौजूद थीं, जिन्होंने इस गारंटी पर अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद अदा किया।.

इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने काशीपुर के रामलीला मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित किया. यहां मौजूद हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, सब को प्रणाम, नमस्कार, मैं देख रहा हूं आज यहां मौजूद जनसैलाब  उत्तराखंड के कोने कोने से आया है सभी का स्वागत है. उन्होंने  सबसे पहले जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, वो उत्तराखंड के नहीं पूरे देश के सपूत थे. वीर सिपाही थे. भारत माता के लाल थे.  हम पूरे दिल से जनरल बिपिन रावत उनकी धर्मपत्नी और अन्य तमाम सैनिकों को अपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.

इसके बाद उन्होंने कहा कि आज मैं दिल से अपनी बात कहने के लिए उत्तराखंड आया हूं. मैं नेता नहीं हूं और मुझे राजनीति करनी नहीं आती है. कर्नल कोठियाल भी नेता नहीं हैं. इनको भी राजनीति करनी नहीं आती हमको सिर्फ काम करना आता है. दिल्ली में भी काम किया और कर्नल कोठियाल ने केदारनाथ में पुनर्निर्माण करके काम दिखाया.

उन्होंने आगे कहा कि नेताओं ने 20 साल में उत्तराखंड को बर्बाद करके रख दिया है. आज कई ऐसे युवा है जो बेरोजगार हैं. उन्होंने युवाओं से सवाल करते हुए पूछा क्या बीजेपी वालों ने आप लोगों को रोजगार नहीं दिया तो जनता ने जवाब दिया नहीं उन्होंने आगे पूछा कि क्या कांग्रेस ने आप लोगों को रोजगार नहीं दिया तो युवाओं ने जवाब दिया नहीं. उन्होंने कहा, 10 साल बीजेपी ने राज किया, 10 साल कांग्रेस ने राज किया, लेकिन दोनों पार्टियां एक एक मौका दोबारा मांग रही हैं क्या जनता इन दोनों पार्टियों को अब दोबारा मौका देगी तो, जनता ने जवाब दिया बिल्कुल नहीं. उन्होंने कहा कि आज मैं मंच से सार्वजनिक रूप से यह कहने जा रहा हूं कि आपको ना बीजेपी ने रोजगार दिया ना कांग्रेस ने रोजगार दिया लेकिन मैं यानि अरविंद केजरीवाल यहां के युवाओं को रोजगार दूंगा. मैं जो कहता हूं वह करके दिखाता हूं. मैं झूठ नहीं बोलता हूं. मैं कुछ भी बोलने से पहले घर पर सारी कैलकुलेशन करता हूं. उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों को नौकरी दूंगा, दिल्ली में 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया है. हमें नौकरी देनी आती है. जब दिल्ली में नौकरी दी है तो उत्तराखंड में भी नौकरी दे सकते हैं. उन्होंने कहा ,जब तक सरकारी नौकरी नहीं मिलती तब तक हर बेरोजगार को ₹5000 प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता हमारी सरकार देगी. उन्होंने आगे कहा की आज की रैली में महिलाओं बहनों और माताओं की संख्या बहुत ज्यादा है इन सभी को मेरा सादर नमन.  उन्होंने कहा, ये पहली रैली है जिसमें इतनी सारी महिलाएं मौजूद हैं

इसके बाद उन्होंने उत्तराखंड की महिलाओं को सौगात देते हुए घोषणा करते हुए कहा कि, 18 साल से ऊपर की हर महिला को हर बेटी को हर बहन को हर माह 1000 रुपए, प्रतिमाह उनके अकाउंट में जमा कराए जाएंगे. उन्होंने कहा कि एक परिवार में एक महिला से ज्यादा अगर हैं तो उन सब को भी हजार हजार रुपए हमारी सरकार हर महीने  देगी. अगर किसी परिवार में मां, बहू और तीन बेटियां हैं तो उस घर में प्रत्येक माह ₹5000 हमारी सरकार उन्हें सहायता देगी. उन्होंने कहा आप सरकार आते ही महिलाओं के भी सभी सपने पूरे होंगे और वह गर्व से अपने बच्चों को अपने खर्चे से पैसा दे पाएंगे.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से उत्तराखंड में 6 नए जिले बनाने की मांग चल रही है. जिसमें काशीपुर, रानीखेत, डीडीहाट ,रुड़की यमुनोत्री, और कोटद्वार शामिल है. उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 1 महीने के अंदर सभी 6 नए जिले आप पार्टी की सरकार बनाएगी. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में भी 70 सीटें हैं और उत्तराखंड में भी 70 विधानसभा सीटें हैं. दिल्ली वालों ने मुझे पहले चुनाव में 70 में से 67 सीटें दी जबकि दूसरे चुनाव में 63 सीटें दी. अब जनता बताएं कि उत्तराखंड में मुझे कितनी सीटें देंगे. जिस पर जनता ने कहा कि पूरी 70 सीटें उन्होंने कहा कि जनता अपना वादा ना भूलें और जनता से किए वादे हम नहीं भूलेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button