खेलमनोरंजन

भारत का पाकिस्तान से होगा मुकाबला, बांग्लादेश को हराकर फाइनल में बनाई जगह

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में टक्कर होने वाली है. ये मैच दो सितंबर को खेला जाना है. इसी मैच के साथ टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत करेगी. लेकिन इससे पहले भी क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान की टक्कर देखने को मिलेगी. भारत की मेंस ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स टी20 के फाइनल में जगह बना ली जहां उसका सामना चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा. भारत ने सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश को मात दी और फाइनल में कदम रखा. टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मुकाबला सात विकेट से अपने नाम किया.

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल में 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 144 रनों पर रोक दिया. टीम इंडिया ने ये लक्ष्य 18 गेंद पहले हासिल कर लिया. भारत और पाकिस्तान का फाइनल मैच शनिवार को एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

सुनील और नेरशभाई ने दिलाई जीत

भारतीय गेंदबाजों ने अंत के ओवरों में शानदार खेल दिखाया. शुरुआती नौ ओवरों में बांग्लादेश ने दो विकेट खोकर 62 रन बना लिए थे. बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत मिल चुकी थी और लग रहा था कि वह मजबूत स्कोर खड़ा कर लेगी. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अंत के ओवरों में दमदार खेल दिखाया और बांग्लादेश को ज्यादा आगे नहीं जाने दिया. टीम 150 के आंकड़े को भी नहीं छू पाई. भारत को 145 रनों का लक्ष्य हासिल करने में मदद की सुनील रमेश और नरेशभाई बालूभाई टुम्डा की साझेदारी ने. इन दोनों ने 68 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया को जीत दिलाने में मदद की.

टीम इंडिया लेगी बदला

फाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान से होना है और इसी के साथ भारतीय टीम अपनी पुरानी हार का बदला लेना चाहेगी. इस टूर्नामेंट के लीग चरण में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ चुकी हैं और पाकिस्तान ने उस मैच में भारत को 18 रनों से मात दी थी. अब टीम इंडिया उस हार का बदला लेना चाहेगी और पाकिस्तान के खिताब जीतने के सपने को तोड़ना चाहेगी.

विमंस टीम भी फाइनल में

मेंस टीम से पहले भारत की विमंस टीम ने भी फाइनल में जगह बना ली है. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी. अब मेंस टीम ने भी फाइनल में जगह बनाई है. विमंस टीम भी शनिवार को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी. ये मैच भी एजबेस्टन में खेला जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button