खेलमनोरंजन

‘आज तक BCCI ने Asia Cup से हुई कमाई का नहीं लिया एक रुपया’, पूर्व क्रिकेटर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्ली. साल 2023 एशिया कप का वेन्यू विवाद अब खत्म हो गया है. एसीसी के फैसले के अनुसार कुछ मैच पाकिस्तान में तो कुछ श्रीलंका में खेले जाएंगे. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला श्रीलंका में ही खेला जाएगा. टीम इंडिया पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी. भारत ने अब तक एशिया कप कुल 7 बार जीता है. लेकिन क्या आप जानते है एशिया कप से हुई ब्राॉकास्ट कमाई के पैसे बीसीसीआई अपने पास नहीं रखता. इसका खुलासा पूर्व क्रिकेटर ने किया.

पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इसका खुलासा किया. उन्होंने इसके बारे में बात करते हुए कहा, ” फाइनली एशिया कप का विवाद खत्म हो गया है. एक चीज मैं आपको बता दूं कि एशिया कप के इतिहास में अभी तक जब से एशिया कप चल रहा है. इसका रेवेन्यू आता है ब्रॉडकास्ट से. आज तक इसका एक भी पैसा बीसीसीआई ने नहीं लिया है. कभी भी बीसीसीआई एसीसी के पैसे नहीं छूती है.”

आकाश ने आगे कहा, “हर बार जब भी बीसीसीआई के हिस्से का कुछ होता है तो वह एसीसी को ही दे देती है. ताकि जिस देश में क्रिकेट डेवलपमेंट की आवश्यकता है. वह वहां पर खर्च कर सके. बीसीसीआई एक भी रूपया नहीं लेता है. उन्हें छोटे पैसे नहीं चाहिए. उनके पास पहले से बहुत पैसा है. लेकिन बाकी कोई भी देश ऐसा नहीं करता है. वह श्रीलंका हो, पाकिस्तान या कोई और वह सभी अपने सारे पैसे खुद रखते हैं.

बता दें कि बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. पिछले कई सालों से बीसीसीआई ने भारत में क्रिकेट के क्षेत्र में काफी विस्तार किया है. एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई की नेटवर्थ करीब 2 बिलियन डॉलर है. भारतीय रुपयों में देखें तो करीब 16 हजार करोड़ रूपए. बीसीसीआई की सबसे ज्यादा कमाई इंडियन प्रीमियर लीग के जरिए होती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button