अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Delhi: घूमने के लिए पार्क जा रहे कांग्रेसी नेता को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, मौत

बाहरी दिल्ली। प्रशांत विहार थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह सैर के लिए पार्क जा रहे कांग्रेस के नेता हरिकिशन जिंदल को एक अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी। घायल जिंदल को आनन-फानन पास के ही एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने लापरवाही से वाहन चलाने से हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित चालक का पता लगाने में पुलिस जुटी हुई है।

कांग्रेसी नेता हरिकिशन जिंदल वर्ष 2020 में वजीरपुर क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके थे। वह अपने परिवार के साथ प्रशांत विहार स्थित बंदा बहादुर सोसाइटी में रहते थे। परिवार में एक बेटा और बेटी है। बेटी की शादी हो चुकी है। वह रोज सुबह में सैर करने के लिए निकलते थे।

रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त गुरइकबाल सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह 6:36 बजे पुलिस को सोसाइटी के पास बालाजी मंदिर के पास सड़क हादसे की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही प्रशांत विहार थाना पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक घायल हरिकिशन जिंदल को पास के अस्पताल में ले जाया जा चुका था। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों के हवाले कर दिया।

सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही पुलिस

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कई सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद वाहन की पहचान कर ली है। पुलिस अब आरोपित चालक का पता लगाने में जुटी है पुलिस कार नंबर के जरिए उसके मालिक की पहचान करने में जुटी है।

छानबीन के दौरान घटना की जानकारी देने वाले चश्मदीद ने बताया कि बालाजी मंदिर के पास हरिकिशन जिंदल को घायल देखकर उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी। जांच में पता चला कि सैर करने के दौरान वह बालाजी मंदिर में दर्शन करने गए थे। वहां से बाहर निकलते ही अज्ञात वाहन ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button